Move to Jagran APP

जंपिंग जपांग जंपक जंपक : आईपीएल का जबरदस्त आगाज

जिस पल का बेसब्री से इंतजार था, आखिरकार वो पल आ ही गया। फुटबॉल के मैदान में क्रिकेट टूर्नामेंट का जबरदस्त आगाज हो ही गया। भव्य मंच पर थिरकते बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान और शोख अदाकारा कट्रीना कैफ। रैप से सबको मंत्रमुग्ध करते अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त रैपर पिटबुल। हवा में लटककर ड्रम बजाते विदेशी कलाकार, कलाबाजी करतीं चीयर ग‌र्ल्स और दर्शक दीर्घा में मौजूद दुनियाभर के मशहूर क्रिकेटर, फिल्म, राजनीति समेत विभिन्न क्षेत्रों की मशहूर हस्तियां। आईपीएल-6 का शायद ही इससे शानदार आगाज हो सकता था। मंगलवार को साल्टलेक स्टेडियम में आयोजित आईपीएल-6 का उद्घाटन समारोह यकीनन देखने वालों को ताउम्र याद रहेगा।

By Edited By: Published: Wed, 03 Apr 2013 12:39 PM (IST)Updated: Wed, 03 Apr 2013 12:39 PM (IST)
जंपिंग जपांग जंपक जंपक : आईपीएल का जबरदस्त आगाज

कोलकाता। जिस पल का बेसब्री से इंतजार था, आखिरकार वो पल आ ही गया। फुटबॉल के मैदान में क्रिकेट टूर्नामेंट का जबरदस्त आगाज हो ही गया। भव्य मंच पर थिरकते बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान और शोख अदाकारा कट्रीना कैफ। रैप से सबको मंत्रमुग्ध करते अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त रैपर पिटबुल। हवा में लटककर ड्रम बजाते विदेशी कलाकार, कलाबाजी करतीं चीयर ग‌र्ल्स और दर्शक दीर्घा में मौजूद दुनियाभर के मशहूर क्रिकेटर, फिल्म, राजनीति समेत विभिन्न क्षेत्रों की मशहूर हस्तियां। आईपीएल-6 का शायद ही इससे शानदार आगाज हो सकता था। मंगलवार को साल्टलेक स्टेडियम में आयोजित आईपीएल-6 का उद्घाटन समारोह यकीनन देखने वालों को ताउम्र याद रहेगा।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लाल बजर दबाकर दीप प्रज्वलित करने के साथ रंगारंग समारोह शुरू हो गया। बंगाल की कला-संस्कृति को ध्यान में रखते हुए शंखनाद के बीच रवींद्र संगीत से समारोह का शुभारंभ हुआ। इसके बाद आइपीएल की सभी नौ टीमों के कप्तानों ने आइसीसी स्प्रिट ऑफ क्रिकेट प्लेज प्ले हार्ड, प्ले फेयर पर हस्ताक्षर किया।

कट्रीना जब मंच पर आईं तो स्टेडियम में उपस्थित सभी दर्शक बेहद उत्साहित हो उठे। कट्रीना ने चिकनी चमेली, माशूका-माशूका, शीला की जवानी जैसे अपने मशहूर गानों पर डांस करके समां बांध दिया। शाहरुख खान ने अपनी फिल्म डॉन के टाइटल सांग से एंट्री की और उसके बाद मैं हूं ना, कुछ-कुछ होता है समेत अपने कई फिल्मों के गानों पर नृत्य किया। शाहरुख ने जाने-माने संगीतकार बप्पी लाहिड़ी और गायिका ऊषा उत्थुप को मंच पर बुलाकर उन्हें अपना नजराना पेश करने को कहा। दोनों ने एक साथ कई गाने गाए। कार्यक्रम में बीसीसीआइ के अध्यक्ष एन श्रीनिवासन, आइपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला, वरिष्ठ राजनीतिज्ञ एवं डीडीसीए के अध्यक्ष अरुण जेटली समेत अन्य गणमान्य मौजूद थे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.