Move to Jagran APP

कब-कब आया लो स्कोरिंग मैच में सुपर रोमांच का मजा

दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच शुक्रवार को खेला गया मुकाबला काफी रोमांचक रहा। आईपीएल के छठे सत्र के 14वें मुकाबले में हैदराबाद को दिए गए कम लक्ष्य को बचाने के लिए दिल्ली डेयरडेविल्स ने खूब प्रयास किया, लेकिन वह जीत का खाता खोलने में कामयाब न रह सकी। अंतिम ओवर तक चले इस मुकाबले में हर पल रोमांच से भरा था।

By Edited By: Published: Sat, 13 Apr 2013 03:37 PM (IST)Updated: Sat, 13 Apr 2013 03:37 PM (IST)
कब-कब आया लो स्कोरिंग मैच में सुपर रोमांच का मजा

नई दिल्ली। दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच शुक्रवार को खेला गया मुकाबला काफी रोमांचक रहा। आईपीएल के छठे सत्र के 14वें मुकाबले में हैदराबाद को दिए गए कम लक्ष्य को बचाने के लिए दिल्ली डेयरडेविल्स ने खूब प्रयास किया, लेकिन वह जीत का खाता खोलने में कामयाब न रह सकी। अंतिम ओवर तक चले इस मुकाबले में हर पल रोमांच से भरा था।

loksabha election banner

आइए जानते हैं उन पलों के बारे में जब रोमांच चरम पर था :

1. सहवाग का आउट होना : पहले तीनों मुकाबले हार जाने के बाद चौथे मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स को जीत दिलाने के लिए टीम में वीरेंद्र सहवाग आए। दर्शकों को उनसे काफी उम्मीदें थी। जब उन्होंने पहला चौका लगाया तो स्टेडियम में तालियों की गड़गड़ाहट गूंज उठी, लेकिन वह गूंज बहुत अधिक देर तक बरकरार नहीं रही और सहवाग सिर्फ 12 रन बनाकर आउट हो गए।

2. संगकारा का विकेट गिरना : सिर्फ 115 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराइजर्स का पहला विकेट महज 2 रन पर गिर गया। इसके बाद पार्थिव पटेल और कप्तान कुमार संगकारा ने पारी को तेजी से आगे बढ़ाना शुरू किया। इसी बीच पार्थिव पटेल भी 19 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन रोमांच का असली मजा तो उस वक्त आया जब संगकारा के रूप में सनराइजर्स को 54 के स्कोर पर तीसरा झटका लगा। इस विकेट के बाद दिल्ली की मैच में वापसी हो गई थी।

3. कैमरून के हेलमेट में गेंद का फंस जाना : 12वें ओवर की दूसरी गेंद नदीम ने कैमरून वाइट को डाली। गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेती हुई हेलमेट में जा फंसी। गेंद को पहले कैमरून ने निकालने की कोशिश की, लेकिन नहीं निकली। इसके बाद डेविड वार्नर ने गेंद निकाली और मस्ती के लिए आउट की अपील कर दी। इस पल ने दर्शकों का थोड़ा मनोरंजन किया।

4. क्षेत्ररक्षण में बाधा पहुंचाने के लिए अपील : एक तरफ मैच का रोमांच बढ़ता जा रहा था, वहीं दूसरी तरफ दिल्ली के कप्तान महेला जयवर्धने दबाव में आते जा रहे थे। वे किसी भी तरह सनराइजर्स का विकेट गिराना चाहते थे। इसका नजारा 18वें ओवर में देखने को मिला। इरफान पठान के उस ओवर की पहली पर अमित मिश्रा ने परेरा को तेजी से एक रन लेने के लिए बुलाया, लेकिन जबतक क्षेत्ररक्षक गेंद को स्टंप तक फेंक पाता, मिश्रा दो रन के लिए दौड़ पड़े। गेंद स्टंप पर लगने की बजाय मिश्रा के बल्ले से टकरा गई। इसके बाद जयवर्धने ने मिश्रा के खिलाफ क्षेत्ररक्षण में बाधा पहुंचाने के लिए अपील कर दी, लेकिन रीप्ले में यह साफ हो गया कि मिश्रा ने कोई बाधा नहीं पहुंचाई।

5. उमेश यादव की गेंद पर चौका : जब सनराइजर्स को 12 गेंदों में जीत के लिए 12 रन बनाने थे तो गेंदबाजी की जिम्मेदारी उमेश यादव को दी गई। यादव और कप्तान महेला जयवर्धने ने कुछ देर तक आपस में गेंद डालने की प्लानिंग करते रहे, लेकिन जब यादव ने पहली गेंद डाली तो अमित मिश्रा ने प्वाइंट के ऊपर से शॉट लगाते हुए गेंद को सीमारेखा के बाहर भेज दिया। यादव ने पहली ही गेंद काफी खराब डाली। ऐसे हालात में उन्होंने शॉर्ट गेंद डाली।

6. अंतिम ओवर का रोमांच : सनराइजर्स को जीत के लिए अंतिम 6 गेंदों में 6 रनों की जरूरत थी। गेंदबाजी का जिम्मा इरफान पठान को सौंपा गया था। मैच में कुछ भी हो सकता था। अब सबकुछ इरफान पठान की गेंदबाजी पर टिका हुआ था। दर्शक अंतिम गेंद तक मैच का मजा लेना चाहते थे, लेकिन पठान ने पहली गेंद पर दो रन खर्च कर दिए और अगली ही गेंद पर बाउंड्री दे दी, जिससे दिल्ली डेयरडेविल्स को रोमांचक मुकाबले में 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.