Move to Jagran APP

यूनुस का डबल धमाका, मुश्किल में ऑस्ट्रेलिया

यूनुस खान के करियर के पांचवें दोहरे शतक (213) की बदौलत पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। यूनुस, अजहर अली और कप्तान मिस्बाह उल हक की शानदार पारियों की बदौलत पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी छह विकेट पर 570 रन

By sanjay savernEdited By: Published: Sat, 01 Nov 2014 09:04 AM (IST)Updated: Sat, 01 Nov 2014 09:12 AM (IST)
यूनुस का डबल धमाका, मुश्किल में ऑस्ट्रेलिया

अबु धाबी। यूनुस खान के करियर के पांचवें दोहरे शतक (213) की बदौलत पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। यूनुस, अजहर अली और कप्तान मिस्बाह उल हक की शानदार पारियों की बदौलत पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी छह विकेट पर 570 रन बनाकर घोषित की। जवाब में 22 रन पर ऑस्ट्रेलिया का एक विकेट भी झटक लिया। दिन का खेल खत्म होने तक डेविड वॉर्नर 16 और नाथन लियोन एक रन बनाकर क्रीज पर थे। ऑस्ट्रेलिया अभी भी पहली पारी में 548 रन पीछे है जबकि उसके नौ विकेट शेष हैं। पाकिस्तान बीस साल बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के करीब है। इससे पहले उसने 1994 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीती थी।

loksabha election banner

इससे पहले पाकिस्तान ने कल के स्कोर 304 रन से आगे खेलना शुरू किया। अजहर अली अपने स्कोर में सात और रन जोड़कर 108 रन पर आउट हो गए। इसके बाद आए कप्तान मिस्बाह (101) ने यूनुस के साथ चौथे विकेट के लिए 181 रन की साझेदारी कर पारी को और मजूबत किया। मिस्बाह ने अपनी पारी में 168 गेंदों का सामना करते हुए दस चौके और एक छक्का जड़ा। अपनी शतकीय पारी के दौरान मिस्बाह पाकिस्तान की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले कप्तान बन गए। कप्तान के रूप में 31वां टेस्ट खेल रहे यूनुस ने 63 रन लेते ही इमरान खान 2408 रन (49 टेस्ट) को पीछे छोड़ दिया। यूनुस ने अपनी पारी में 349 गेंदें खेली और 15 चौके व दो छक्के जड़े। उन्होंने अली के साथ तीसरे विकेट के लिए 236 रन की साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नया रिकॉर्ड भी बनाया। इससे पहले यह रिकॉर्ड जावेद मियांदाद और तसलीम अरिफ के नाम था, जिन्होंने 1980 में फैसलाबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे विकेट के लिए 223 रन की साझेदारी की थी।


क्रिेकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.