PreviousNext

छोटे कद के इस बल्लेबाज़ ने निकाले कंगारुओं के पसीने, दमदार पारी खेल जमाया शतक

Publish Date:Sun, 19 Mar 2017 02:15 PM (IST) | Updated Date:Sun, 19 Mar 2017 05:35 PM (IST)
छोटे कद के इस बल्लेबाज़ ने निकाले कंगारुओं के पसीने, दमदार पारी खेल जमाया शतकछोटे कद के इस बल्लेबाज़ ने निकाले कंगारुओं के पसीने, दमदार पारी खेल जमाया शतक
रिद्धीमान साहा ने अपने टेस्ट करियर का तीसरा शतक जमा दिया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये साहा का पहला शतक रहा। साहा ने बेहतरीन पारी खेलते हुए भारतीय टीम को मुश्किलों से निकाला।

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिद्धीमान साहा ने अपने टेस्ट करियर का तीसरा शतक जमा दिया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये साहा का पहला शतक रहा। साहा ने बेहतरीन पारी खेलते हुए भारतीय टीम को मुश्किलों से निकाला।

साहा ने जमाया टेस्ट करियर की तीसरा शतक

साहा ने अपने टेस्ट करियर का तीसरा शतक जमाने के लिए 214 गेंदों का सामना किया। अपनी इस पारी में साहा के बल्ले से 7 चौके और 1 शनदार छक्का भी देखने को मिला। साहा ने पुजारा के साथ मिलकर 199 रनों का साझेदारी की और इस सीरीज़ में भारतीय टीम को सबसे बड़ा स्कोर बनाने में अहम भूमिका निभाई। साहा ने पहली पारी में कुल 117 रन बनाए। 

भारतीय टीम को मुश्किलों से उबारा

साहा जब बल्लेबाज़ी करने आए थे, तो टीम इंडिया मुश्किलों से घिरी हुई थी। भारतीय टीम ने नायर और अश्विन के जल्दी-जल्दी विकेट खो दिए थे और टीम इंडिया भी ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के 451 रन के स्कोर से काफी पीछे थी। लेकिन साहा और पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया को कोई मौका नहीं दिया और टीम इंडिया को रांची में ड्राइविंग सीट पर ले आए।

ऐसे बनाए थे पहले दोनों शतक

साहा ने इसी साल बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए एकलौते टेस्ट मैच में भी नाबाद 106 रन की पारी खेली थी। इससे पहले इस टीम इंडिया के इस विकेटकीपर ने पिछले साल वेस्टइंडीज़ के खिलाफ अपना पहला शतक जमाया था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Wriddhiman Saha scored his third test century against Australia in Ranchi(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर हावी रहे पुजारा, चौथे दिन भी लगाना होगा जोरबांग्लादेश की 100वें टेस्ट में श्रीलंका पर यादगार जीत
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »