Move to Jagran APP

भारतीय टीम के लिए वरदान तो दूसरी टीम के लिए खतरनाक बनता जा रहा है ये खिलाड़ी

इस ऑलराउंडर ने वनडे करियर की शुरुआत कीवी टीम के खिलाफ ही की थी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 15 Oct 2017 07:25 PM (IST)Updated: Mon, 16 Oct 2017 04:11 PM (IST)
भारतीय टीम के लिए वरदान तो दूसरी टीम के लिए खतरनाक बनता जा रहा है ये खिलाड़ी
भारतीय टीम के लिए वरदान तो दूसरी टीम के लिए खतरनाक बनता जा रहा है ये खिलाड़ी

 मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के जिस खिलाड़ी की इस वक्त सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है वो हैं टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या। पांड्या के आने से भारतीय टीम काफी संतुलित दिख रही है। पांड्या अपने खेल के दम पर अब दूसरी टीम के द्वारा नोटिस किए जाने लगे हैं और इससे जाहिर होता है कि वो कितने खतरनाक बनते जा रहे हैं। 

loksabha election banner

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन ने पांड्या की तारीफ करते हुए कहा कि उनके आने से टीम काफी संतुलित दिख रही है। पिछले एक या दो वर्षों में वो टीम के लिए काफी अच्छा खेल रहे हैं। हमने उन्हें आइपीएल में खेलते देखा है यही नहीं पिछले वर्ष वनडे सीरीज के दौरान उन्होंने हमारे खिलाफ काफी अच्छी गेंदबाजी की थी। अब वो अपने बल्ले से भी टीम के लिए अच्छा कर रहे हैं और किसी भी टीम को ये शानदार लगेगा कि उनकी टीम में पांड्या जैसे ऑलराउंडर हैं। 

पांड्या के बारे में विलियमसन ने कहा कि फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर के तौर पर वो इस कंडीशन में भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। हालांकि भारतीय पिच पर स्पिनर्स को ज्यादा मदद मिलती है लेकिन जब आपके पास एक शानदार फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर है जो अच्छी गति के साथ गेंदबाजी कर सकता है साथ ही गेंद को बाउंड्री के बाहर पहुंचा सकता है तो ये टीम के लिए काफी अच्छा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज में पांड्या ने भारतीय टीम के लिए कमाल का प्रदर्शन किया था। उन्होंने 222 रन बनाए थे साथ ही छह विकेट भी लिए थे। इस वनडे सीरीज को भारत ने 4-1 से जीता था। 

मजे की बात ये है कि 24 वर्ष के बड़ौदा के इस क्रिकेटर ने अपने वनडे करियर की शुरुआत पिछले वर्ष धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ ही की थी। इसके बाद से उनका करियर ग्राफ लगातार उंचा ही होता चला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके प्रदर्शन को देखकर पूर्व कंगारू कप्तान इयान चैपल ने अखबार के लिए लिखे एक कॉलम में लिखा था कि पांड्या में कपिल जैसा ऑलराउंडर बनने की क्षमता है। 

न्यूजीलैंड की टीम पहले 17 और 19 अक्टूबर को अभ्यास मैच खेलेगी और उसके बाद 22 अक्टूबर को पहला वनडे मैच खेला जाएगा। इस दौरे पर तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.