Move to Jagran APP

इस गेंदबाज से खौफ खाते थे विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग

दुनिया के विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक वीरेंद्र सहवाग पर क्रीज पर होते हैं तो सामने गेंदबाजी कर रहा गेंदबाज खौफ में होता है। साफ तौर पर दुनिया के गेंदबाजों के लिए खौफ का पर्याय बन चुके वीरेंद्र सहवाग ने एक ऐसा खुलासा किया है जिसे जानकर आप भी चौंक

By sanjay savernEdited By: Published: Sun, 31 May 2015 05:23 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jun 2015 12:30 PM (IST)
इस गेंदबाज से खौफ खाते थे विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग

नई दिल्ली। दुनिया के विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक वीरेंद्र सहवाग पर क्रीज पर होते हैं तो सामने गेंदबाजी कर रहा गेंदबाज खौफ में होता है। लेकिन अब दुनिया के गेंदबाजों के लिए खौफ का पर्याय बन चुके वीरेंद्र सहवाग ने एक ऐसा खुलासा किया है जिसे जानकर आप भी चौंक जाएंगे। अपने एक इंटरव्यू में सहवाग ने कहा कि उन्हें एक गेंदबाज को खेलने में काफी मुश्किल होती थी और वो उनसे खौफ भी खाते थे।

loksabha election banner

इस गेंदबाज से डरते थे सहवाग

दुनिया के महान ऑफ स्पिनर और श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर मुथैया मुरलीधरन वो गेंदबाज थे जिनका सामना करने में सहवाग को काफी परेशानी होती थी और वो उनसे डरते थे। सहवाग के मुताबिक मुरलीधरन की गेंदबाजी एक्शन की वजह से उनका 'दूसरा' खेलने में उन्हें बहुत ही ज्यादा परेशानी होती थी।

सचिन ने दिया था ये सुझाव

सहवाग की परेशानी देखकर उन्हें सचिन ने एक बार ये सुझाव दिया था कि गेंदबाजी करते समय जब मुरलीधरन का अंगूठा उपर हो तो समझ लेना कि वो 'दूसरा' फेकेंगे। सचिन के इस सुझाव पर सहवाग ने गौर किया मगर मुरलीधरन के गाढ़े रंग की वजह से वो उनकी इस गेंद को समझ ही नहीं पाते थे। इसके बाद सहवाग ने निश्चय किया कि वो (मुरलीधरन) जहां भी और जैसा भी गेंद फेकेंगे मैं उसे कवर की दिशा में या प्वाइंट की दिशा में खेलूंगा। इसके बाद सहवाग को मुरलीधरन की गेंद खेलने में असुविधा नहीं हुई।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.