Move to Jagran APP

एक विकेट से यूपी और 40 रन से जीता विदर्भ

एक विकेट से यूपी और 40 रन से जीता विदर्भ

By Mohit TanwarEdited By: Published: Wed, 05 Oct 2016 07:38 PM (IST)Updated: Wed, 05 Oct 2016 07:45 PM (IST)

जागरण संवाददाता, कानपुर। वीनू मांकड़ ट्राफी (अंडर 19) वन डे मैचों की श्रृंखला के चौथे दिन के मैच बेहद रोमांचक रहे। यूपी ने राजस्थान की टीम को एक विकेट से हराकर मैच जीत लिया वहीं कमला क्लब में खेले गए मैच में विदर्भ की बेहतर गेंदबाजी से मध्यप्रदेश की टीम मैच हार गई।ग्रीनपार्क में बुधवार को यूपीसीए और राजस्थान के बीच मैच खेला गया।

loksabha election banner

टॉस जीतकर उत्तर प्रदेश ने पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया। बैटिंग करने उतरी राजस्थान की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनिंग में उतरे एएम जिगना और केपी चौधरी जल्द ही पवेलियन लौट गए। तीसरे नंबर पर उतरे कप्तान एसएफ खान ने 147 गेंदों पर 137 रन बनाकर स्कोर को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।राजस्थान की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 234 रन बनाए।

राजस्थान के स्कोर का पीछा करने उतरी टीम यूपीसीए के ओपनर अभिषेक गोस्वामी ने 49 गेंदों पर 40 रन बनाकर शुरुआत की जबकि लाखन अर्जुन रावत शून्य पर ही आउट हो गए। पिछले मैच में 99 रन बनाने वाले कप्तान माधव कौशिक 19 बॉल ही खेल सके। उन्हें एसके अहमद की गेंद पर एसए आहूजा ने कैच कर लिया। पांचवें नंबर पर उतरे प्रियम के गर्ग ने 91 गेंदों पर 85 रन और विकेट कीपर संदीप कुमार ने 38 गेंदों पर 39 रन बनाए। टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 47.4 ओवर में 238 रन बनाकर एक विकेट से राजस्थान से मैच जीत लिया।

विदर्भ की टीम ने 40 रन से मध्यप्रदेश से मैच जीत लिया

मध्यप्रदेश ने जीता टॉसकमला क्लब के मैदान में मध्यप्रदेश और विदर्भ की टीम के बीच हुए मैच में मध्यप्रदेश ने टॉस जीता और फील्डिंग करने का निर्णय लिया। पहली इनिंग में बल्लेबाजी करने उतरी विदर्भ की टीम के ओपनर बल्लेबाजों ने टीम को मजबूत शुरुआत दी। एवी वाकोडे़ ने 137 गेंदों पर 106 रन और पीएस वाघ 14 गेंदों पर 13 रन बनाए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे अथर्व टैडे ने 87 गेंदों पर 71 रन बनाए। वाइवी राठौर ने 44 गेंदों पर 36 रन बनाए। इसके बाद निचले क्रम के बल्लेबाज सस्ते में निपट गये। विदर्भ की टीम ने आठ विकेट के नुकसान पर 50 ओवर में 277 रन का स्कोर खड़ा कर दिया। जवाब में उतरी मध्यप्रदेश की टीम के निखिल मिश्रा ने 10 गेंदों पर 11 रन बनाए लेकिन दूसरे नंबर पर आए सिद्धार्थ पटीदार ने 85 गेंदों पर 64 रन और अंकुश सिंह ने 56 गेंदों पर 44 रन बनाए। यश दुबे ने 57 गेंदों पर 37 रन बनाए, मो.अरसद खान ने 20 गेंदों पर 34 रन बनाए। इसके बाद के बल्लेबाज विदर्भ के गेंदबाजों के आगे कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और 47.1 ओवर में 237 रन बनाकर टीम आल आउट हो गई। विदर्भ की टीम ने 40 रन से मध्यप्रदेश से मैच जीत लिया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.