Move to Jagran APP

राजस्थान vs चेन्नई : क्या आज भी दिखेगा इन खिलाड़ियों का जलवा ?

आइपीएल 8 में अब तक एक भी मैंच नहीं गंवाने वाले राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स आज अहमदाबाद में एक-दूसरे के आमने-सामने होंगे। दोनों ही टीमों में स्टार खिलाड़ियों की कमी नहीं है और इन खिलाड़ियों के दम पर ही इन टीमों का विजय अभियान लगातार जारी है। ऐसे

By sanjay savernEdited By: Published: Sat, 18 Apr 2015 03:56 PM (IST)Updated: Sun, 19 Apr 2015 02:17 PM (IST)
राजस्थान vs चेन्नई : क्या आज भी दिखेगा इन खिलाड़ियों का जलवा ?

नई दिल्ली, (संजय सावर्ण)। आइपीएल 8 में अब तक एक भी मैंच नहीं गंवाने वाली टीम राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स आज अहमदाबाद में एक-दूसरे के आमने-सामने होंगे। दोनों ही टीमों में स्टार खिलाड़ियों की कमी नहीं है और इन खिलाड़ियों के दम पर ही इन टीमों का विजय अभियान लगातार जारी है। ऐसे में क्या आज के मुकाबले में भी इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन धमाकेदार रहने वाला है। आइए एक नजर डालते हैं दोनों ही टीमों के स्टार खिलाड़ियों पर:

loksabha election banner

1. आजिंक्य रहाणे (राजस्थान रॉयल्स)

रहाणे का बल्ला इन दिनों जमकर गरज रहा है। अपनी टीम के लिए पिछले चार मुकाबलों में उन्होंने 155 रन बनाए हैं। टीम के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे रहाणे किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाने की ताकत रखते हैं। ऐसे में चेन्नई की टीम को रहाणे से संभलकर रहना होगा।

2. स्टीव स्मिथ (राजस्थान रॉयल्स)

राजस्थान टीम के कप्तान शेन वॉटसन की गैरमौजूदगी में टीम की कमान संभाल रहे स्मिथ भी फॉर्म में लौट आए हैं। दुनिया जानती है कि जब ये बल्लेबाज लय में हो तो इसे रोकना कितना मुश्किल होता है। स्मिथ ने चार मैचों में 135 रन बनाए हैं और टीम की जीत में अहम भूमिका निभा रहे हैं। चेन्नई टीम के लिए स्मिथ एक बड़ा चैलेंज होंगे।

3. दीपक हूडा (राजस्थान रॉयल्स)

घरेलू मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाले दीपक आइपीएल 8 में भी गजब का प्रदर्शन कर रहे हैं। वो टीम के लिए बल्ले और गेंद दोनों से ही उपयोगी साबित हो रहे हैं। दीपक जिस तरह का ऑलराउंड प्रदर्शन कर रहे हैं उससे विरोधी टीमों को उनसे सावधान रहने की जरूरत है। उन्होंने अब तक खेले 4 मैचों में 97 रन बनाए हैं।

4. ब्रैंडन मैकुलम (चेन्नई सुपर किंग्स)

चेन्नई के इस ओपनर बल्लेबाज को रोकना किसी भी टीम के लिए एक बड़ी चुनौती है। अब तक आइपीएल में एकमात्र सेंचुरी बनाने वाले मैकुलम गजब के फॉर्म में हैं। मुंबई के खिलाफ भी उन्होंने क्या धमाकेदार पारी खेली थी और टीम की जीत का आधार रखा था। 3 मैचों में 150 रन बना चुके मैकुलम को रोकना राजस्थान के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी।

5. सुरेश रैना (चेन्नई सुपर किंग्स)

आइपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सुरेश रैना बेहद खतरनाक बल्लेबाज हैं। हालांकि वो अपने कद के मुताबिक अब तक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं, मगर वो कभी भी किसी भी टीम के गेंदबाजों के लिए सरदर्द बन सकते हैं। रैना ने अब तक खेले 3 मैचों में 61 रन बनाए हैं।

6. आशीष नेहरा (चेन्नई सुपर किंग्स)

आशीष नेहरा अपनी टीम के लिए क्या गजब की गेंदबाजी कर रहे हैं। 3 मैचों में 6 विकेट ले चुके नेहरा धौनी की रणनीति का अहम हिस्सा हैं और वो टीम को शुरुआती सफलता दिलाने में कामयाब भी हो रहे हैं। इस गेंदबाज से राजस्थान की टीम को संभल कर रहना होगा।

आइपीएल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.