Move to Jagran APP

ग्रीनपार्क में खेला जाएगा पहला डे-नाइट वनडे मैच

इस मैदान पर 29 अक्टूबर को पहला डे-नाइट वनडे मैच होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 22 Aug 2017 08:36 PM (IST)Updated: Wed, 23 Aug 2017 10:06 AM (IST)
ग्रीनपार्क में खेला जाएगा पहला डे-नाइट वनडे मैच

शरद त्रिपाठी, कानपुर। कई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों के गवाह बने ग्रीनपार्क के इतिहास में जल्द ही एक नया अध्याय जुडऩे जा रहा है। इस मैदान पर 29 अक्टूबर को पहला डे-नाइट वनडे मैच होगा। दूधिया रोशनी में भारत और न्यूजीलैंड के बीच यह मैच खेला जाएगा। नया शेड्यूल आने के बाद उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन तैयारियों में जुट गया है।

loksabha election banner

ग्रीनपार्क में अभी तक चार आइपीएल मैचों का आयोजन फ्लड लाइट की दूधिया रोशनी में हुआ है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने जा रहे अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच की शुरुआत दोपहर डेढ़ बजे होगी। गुलाबी मौसम के साथ ही क्रिकेट प्रेमी 50-50 ओवर के मैच का आनंद दिन में हल्की धूप और रात में दूधिया रोशनी के बीच उठाएंगे। पहले यह मैच 28 अक्टूबर को सुबह नौ बजे से होना तय हुआ था। यूपीसीए के डायरेक्टर एसके अग्रवाल ने बताया कि मैच के नया शेड्यूल आने के बाद स्टेडियम में चल निर्माण कार्य जल्द ही खत्म कर लिया जाएंगे। यूपीसीए के कार्यवाहक सचिव युद्धवीर सिंह ने बताया कि डे-नाइट मैच के लिए फ्लड लाइटों को बीसीसीआइ की कमेटी पहले ही ओके कर चुकी है। आइपीएल के दो मैच नौवें और दसवें सीजन में यहां रात में हो चुके हैं। यूपीसीए को कई टेस्ट, वनडे, आइपीएल, टी-20 के सफल आयोजन का अच्छा अनुभव है। पहले डे-नाइट अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच का भी सफलता से आयोजन होगा। यूपीसीए के मीडिया प्रभारी अहमद अली खान तालिब ने बताया कि आइपीएल चेयरमैन और यूपीसीए डायरेक्टर राजीव शुक्ला के प्रयासों से ही डे-नाइट वनडे मैच का अध्याय ग्रीनपार्क से जुडऩे जा रहा है। टीम इंडिया के 500वें टेस्ट मैच का भी आयोजन ग्रीनपार्क में राजीव शुक्ला के प्रयासों से ही हुआ था। 

ग्रीनपार्क एक नजर में

पहला टेस्ट : भारत-इंग्लैंड के बीच -12 से 14 जनवरी 1952

पहला वनडे : भारत और श्रीलंका के बीच - 24 दिसंबर 1986

पहला टी-20 : भारत और इंग्लैंड के बीच -26 जनवरी 2017

पहला आइपीएल : 19 मई 2016

-भारत का 500 वां टेस्ट मैच : 22-26 सितंबर को 2016 

-ग्रीनपार्क में अबतक टेस्ट : 22, भारत जीता-7, ड्रा-12, हार-3 

-अब तक वनडे : 14, भारत जीता-9, हार-4, एक मैच श्रीलंका-वेस्टइंडीज के बीच 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.