Move to Jagran APP

बिन्नी के नाबाद शतक से कर्नाटक मजबूत

ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी के शानदार नाबाद शतक की बदौलत रणजी चैंपियन कर्नाटक ने ईरानी कप मुकाबले के दूसरे दिन शेष भारत पर 1

By Edited By: Published: Mon, 10 Feb 2014 07:04 PM (IST)Updated: Mon, 10 Feb 2014 08:51 PM (IST)
बिन्नी के नाबाद शतक से कर्नाटक मजबूत

बेंगलूर। ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी के शानदार नाबाद शतक की बदौलत रणजी चैंपियन कर्नाटक ने ईरानी कप मुकाबले के दूसरे दिन शेष भारत पर 189 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। सोमवार को बिन्नी ने 107 गेंदों में 115 रनों की पारी खेली, जिससे कर्नाटक ने पहली पारी में पांच विकेट खोकर 390 रन बना लिए हैं। शेष भारत ने पहली पारी में 201 रन बनाए थे। दिन का खेल खत्म होने तक बिन्नी और चिदंबरम गौतम छह रन बनाकर खेल रहे थे।

loksabha election banner

रविवार के स्कोर एक विकेट पर 35 रन से आगे खेलने उतरी कर्नाटक की टीम के लिए लोकेश राहुल (35) और गणेश सतीश (84) ने पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी की। राहुल के रूप में दिन का पहला विकेट गिरा, उन्हें अनुरीत सिंह ने बोल्ड किया। क्रीज पर आए मनीष पांडे भी 36 रन बनाकर पंकज सिंह का शिकार बने। इसके बाद सतीश और करुण नायर (92) ने चायकाल तक कोई विकेट नहीं गिरने दिया। चाय के तुरंत बाद हरभजन सिंह की गेंद सतीश के बल्ले का किनारा लेकर केदार जाधव के हाथों में समा गई। इसके बाद नायर और बिन्नी ने पांचवें विकेट के लिए 187 रनों की साझेदारी कर टीम की मैच पर पकड़ मजबूत कर दी। बिन्नी ने अपनी पारी में 13 चौके और तीन छक्के जड़े। नायर ने अपनी पारी में 12 चौके लगाए। वह आउट होने वाले दिन के अंतिम बल्लेबाज रहे। उन्हें पंकज सिंह ने बोल्ड किया।

संक्षिप्त स्कोर : शेष भारत (पहली पारी) : 201/10 , कर्नाटक (पहली पारी) : 390/5 (स्टुअर्ट बिन्नी नाबाद 115, करुण नायर 92, पंकज सिंह 2/78)

पढ़ें: इस क्रिकेटर ने फिर किया झगड़ा

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.