Move to Jagran APP

श्रीलंका ने अफगान को हराया, महेला जयवर्धने बने हीरो

क्रिकेट विश्‍व कप के 12वें मैच में श्रीलंका ने माहेला जयवर्धने (100) की शानदार शतकीय पारी की बदौलत अफगानिस्‍तान को चार विकेट से हरा दिया। अफगानिस्‍तान से मिले 233 रनों के स्‍कोर को श्रीलंकाई टीम ने 10 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया।

By Sumit KumarEdited By: Published: Sun, 22 Feb 2015 08:22 AM (IST)Updated: Sun, 22 Feb 2015 11:35 AM (IST)
श्रीलंका ने अफगान को हराया, महेला जयवर्धने बने हीरो

डुनेडिन। क्रिकेट विश्व कप के 12वें मैच में श्रीलंका ने महेला जयवर्धने (100) की शानदार शतकीय पारी की बदौलत अफगानिस्तान को चार विकेट से हरा दिया। अफगानिस्तान से मिले 233 रनों के स्कोर को श्रीलंकाई टीम ने 10 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया।

loksabha election banner

इस मैच का स्कोरबोर्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें

टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला करने वाली श्रीलंकाई टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उसके दोनों सलामी बल्लेबाज (तिलकरत्ने दिलशान और लाहिरू थिरिमाने) बगैर खाता खाले पैवेलियन लौट गए। इसके अलावा कुमार संगकारा भी कुछ खास नहीं कर पाए और सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हुए, जबकि धिमुथ करूणारत्ने 23 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

चार विकेट गिरने के बाद महेला जयवर्धने और एंजेलो मैथ्यूज ने पांचवे विकेट के लिए 126 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को संकट से उबार दिया। श्रीलंका को पांचवा झटका एंजेलो मैथ्यूज के रूप में लगा जो 44 रन बनाकर रन आउट हो गए। इसके बाद टीम के स्कोर में अभी एक रन ही जुड़ा था कि हामिद हसन ने महेला जयवर्धने को भी पवेलियन पहुंचा दिया। जो 120 गेंदों में 8 चौके और एक छक्के की मदद से 100 रन बनाकर आउट हुए। थिसारा परेरा 47 और जीवन मेंडिस 9 रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी और शुरू में लगा कि अफगानिस्तान बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब रहेगा, लेकिन बाद में श्रीलंकाई गेंदबाज हावी हो गए। अफगानिस्तान को 49.4 ओवर में 232 के स्कोर पर समेट दिया।

अफगानिस्तान का पहला विकेट 34 रन के स्कोर पर गिरा। नवरोज मंगल को 10 रन के निजी स्कोर पर मैथ्यूज ने लाहिरू थिरिमाने के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद जावेद अहमदी भी 24 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए।

इसके बाद असगर स्टेनिकजाई (54 रन) और सुलेमान शेनवारी (38 रन) ने 88 रनों की साझेदारी की, लेकिन असगर के आउट होती ही अफगानिस्तान की गाड़ी पटरी से उतर गई। असगर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अर्द्धशतक जमाने वाले अफगानिस्तान के पहले बल्लेबाज बने।

मो. नबी (21 रन), नजीबुल्लाह जादरान (10 रन), अफसर जजाई (19 रन), मिरवाइस अशरफ (28 रन), दवलत जारदान (4 रन), हामिद हसन (0 रन) भी कुछ खास नहीं कर पाए।

श्रीलंका की ओर से लकमल ने मलिंगा और मैथ्यूज ने तीन-तीन विकेट लिए। वहीं लकमल को दो विकेट मिले। परेरा और हरथ को एक-एक विकेट से संतोष करना पड़ा।

क्रिकेट विश्व कप की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.