Move to Jagran APP

हेराथ का कहर, पहले टेस्ट में टीम इंडिया की शर्मनाक हार

भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की पारी बुरी तरह से लड़खड़ा गई है। श्रीलंका ने टीम इंडिया को जीत के लिए 176 रन का लक्ष्य दिया है। खबर लिखे जाने तक भारतीय टीम ने 9 विकेट पर 102 रन बना लिए

By sanjay savernEdited By: Published: Sat, 15 Aug 2015 09:51 AM (IST)Updated: Sat, 15 Aug 2015 01:41 PM (IST)
हेराथ का कहर, पहले टेस्ट में टीम इंडिया की शर्मनाक हार

गाले। भारत और श्रीलंका के बीच हुए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। मैच के पहले दो दिनों में जीत की प्रबल दावेदार नजर आ रही भारतीय टीम ने तीसरे और चौथे दिन में अपने शर्मनाक प्रदर्शन से मैच गंवा दिया। 176 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथे दिन भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में 112 रन पर सिमट गई और 63 रनों से मैच गंवा दिया। श्रीलंकाई स्पिनर रंगना हेराथ ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए दूसरी पारी में 7 विकेट झटके।

loksabha election banner

भारतीय बल्लेबाजों का फ्लॉप शो

पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भारतीय टीम के ओपनर लोकेश राहुल ने एक बार फिर निराश किया। पहली पारी में 7 रन बनाकर आउट होने वाले लोकेश की खराब फॉर्म का सिलसिला दूसरी पारी में भी जारी रहा। दूसरी पारी में भी वो सिर्फ 5 रन बनाकर रंगना हेराथ का शिकार बने। हेराथ ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट किया। नाइट वॉच मैन के तौर पर तीसरे दिन बल्लेबाजी के लिए उतरे इशांत शर्मा की पारी का अंत रंगना हेराथ ने किया। हेराथ ने इशांत को एलबीडब्ल्यू आउट किया। इशांत शर्मा ने 10 रन बनाए।

टीम के धुरंधर बल्लेबाज रोहित शर्मा एक बार फिर दूसरी पारी में भी फ्लॉप साबित हुए। रोहित को सिर्फ 4 रन पर रंगना हेराथ ने क्लीन बोल्ड कर दिया। पहली पारी में शतकीय पारी खेलने वाले कप्तान विराट कोहली को थारिंदु कुशल ने महज 3 रन के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। कुशल ने विराट को सिल्वा के हाथों कैच करवा दिया। ओपनर शिखर धवन काफी संभलकर बल्लेबाजी कर रहे थे मगर उन्हें थारिंदु कुशल ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच पकड़ा। धवन ने 28 रनों की पारी खेली। इसके बाद साहा भी आगे बढ़कर खेलने के प्रयास में स्टंप आउट हो गए। साहा ने 2 रन बनाए। हरभजन सिंह को रंगना हेराथ ने एक रन पर कैच आउट करवा दिया। आठवें विकेट के रूप में रंगना हेराथ ने अश्विन (3) को कैच आउट करा दिया। भारतीय टीम को नौवां झटका अजिंक्य रहाणे के रूप में लगा जिनको हेराथ ने स्लिप में कप्तान मैथ्यूज के हाथों कैच कराया।

श्रीलंका के स्पिनर्स का जलवा

दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों को श्रीलंका के स्पिनरों ने अपनी उंगली पर खूब नचाया। भारतीय बल्लेबाजों ने स्पिनर्स का सामने घुटने टेक दिए। रंगना हेराथ ने 7 जबकि थारिंदु कुशल ने दूसरी पारी में 3 विकेट लिए। हेराथ ने दूसरी पारी में महज 48 रन लुटाते हुए 7 विकेट हासिल किए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.