Move to Jagran APP

द. अफ्रीका ने किया श्रीलंका का क्लीन स्वीप, तीसरे टेस्ट में पारी और 118 रन से दी मात

दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को जोहांसबर्ग टेस्ट मे हराकर तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला 3-0 से अपने नाम कर ली।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 15 Jan 2017 11:37 AM (IST)Updated: Sun, 15 Jan 2017 11:48 AM (IST)
द. अफ्रीका ने किया श्रीलंका का क्लीन स्वीप, तीसरे टेस्ट में पारी और 118 रन से दी मात
द. अफ्रीका ने किया श्रीलंका का क्लीन स्वीप, तीसरे टेस्ट में पारी और 118 रन से दी मात

जोहांसबर्ग, जेएनएन। मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने न्यू वंडर्स स्टेडियम में खेले गए तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को श्रीलंका को पारी और 118 रनों से हरा दिया। इसी के साथ मेजबानों ने तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला 3-0 से अपने नाम कर ली। दक्षिण अफ्रीका ने ज्यां पॉल ड्यूमिनी (155) और हाशिम अमला (134) की शानदार पारियों की मदद से अपनी पहली पारी में सभी विकेट गंवाते हुए 426 रन बनाए थे।

loksabha election banner

तीसरे दिन श्रीलंका मेजबान टीम के सामने पूरी तरह से बिखर गई और एक ही दिन में अपनी दोनों पारियों में ऑल आउट हो कर मैच गंवा बैठी। दूसरे दिन श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में चार विकेट गंवाते हुए 80 रन बनाए थे। तीसरे दिन इसी स्कोर से आगे खेलने उतरी मेहमान टीम अपने खाते में कुल 51 रन ही जोड़ पाई और बाकी के छह विकेट गंवाकर पवेलियन लौट गई। दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को फॉलोऑन दिया। इसके बाद अपनी दूसरी पारी में भी श्रीलंकाई बल्लेबाज मेजबान गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाए और पूरी टीम 177 रनों पर आउट होकर हार झेलने पर मजबूर हो गई।

इस मैच में श्रीलंका का सिर्फ एक ही बल्लेबाज 50 का आंकड़ा पार कर सका। सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने ने दूसरी पारी में 50 रन बनाए। वहीं पहली पारी में कुशल मेंडिस (41) श्रीलंका की तरफ से सर्वोच्च स्कोरर रहे थे। पहली पारी में मेजबान टीम की तरफ से कागिसो रबादा और वारनेन फिलेंडर ने तीन-तीन विकेट लिए। व्यान पारनेल और डुनने ओलीवर को दो-दो सफलता मिली।

दूसरी पारी में वारनेल को चार विकेट मिले। ओलीवर को तीन और रबादा दो विकेट लेने में सफल रहे। फिलेंडर को एक विकेट मिला। ड्यूमिनी को मैन ऑफ द मैच और डीन एल्गर को मैन ऑफ द सीरीज का खिताब मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.