Move to Jagran APP

सौरभ के वार से पंजाब हुआ पस्त

उत्तर प्रदेश के स्पिनर सौरभ कुमार की धारदार गेंदबाजी के बदौलत पंजाब पर अंडर-23 की कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी में पारी से हार का खतरा मंडरा रहे हैं। पंजाब को पारी से हार से बचने के लिए अभी 243 रन और बनाने हैं और उसके दूसरी पारी में भी महज

By sanjay savernEdited By: Published: Mon, 12 Oct 2015 09:20 PM (IST)Updated: Mon, 12 Oct 2015 09:27 PM (IST)
सौरभ के वार से पंजाब हुआ पस्त

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के स्पिनर सौरभ कुमार की धारदार गेंदबाजी के बदौलत पंजाब पर अंडर-23 की कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी में पारी से हार का खतरा मंडरा रहे हैं। पंजाब को पारी से हार से बचने के लिए अभी 243 रन और बनाने हैं और उसके दूसरी पारी में भी महज सात विकेट बाकी है। उत्तर प्रदेश के पहली पारी में 476 रन के जवाब सोमवार को मेहमान टीम अपनी पहली पारी में महज 168 रन पर सिमट गई। दूसरी पारी में भी उसके तीन विकेट महज 65 रन पर गिर गए हैं। स्टंप के समय पंजाब के सलामी बल्लेबाज सनी पांडे 34 और नवनीत विर्क 29 रन बनाकर खेल रहे हैं, पंजाब की यह आखिरी विशेषज्ञ जोड़ी भी है।

loksabha election banner

डॉ. अखिलेश दास गुप्ता स्टेडियम का पाटा विकेट पंजाब के बल्लेबाजों के लिए कत्लगाह साबित हुई। मैच के तीसरे दिन के 89.5 ओवर के खेल में उसके 13 विकेट गिरे। उसके बल्लेबाजों ने महज 208 रन बनाए। पंजाब की इस हालत के लिए सौरभ कुमार के साथ यूपी के तेज गेंदबाज राज बहादुर की सही लाइन लेंथ ही गेंदबाजी जिम्मेदार है। दूसरी पारी में जावेद खान ने पंजाब के दो बल्लेबाजों को पवेलियन लौटाया, इस दौरान राज ने भी एक बल्लेबाज को आउट किया। दूसरी पारी में सौरभ पर पंजाब के बल्लेबाजों ने हमले की रणनीति अपनाई, इसका असर भी देखने को मिला। सौरभ ने सात ओवर कर 25 रन खर्च किए, जबकि उन्हें कोई सफलता नहीं मिली। वह इस दौरान दो बार छोर बदलकर कोशिश करते रहे, लेकिन सही फ्लाइट और स्पिन नहीं करा पाने के कारण वह सफलता नहीं हासिल कर सके। यूपी के बाएं हाथ के लेग स्पिनर सौरभ कुमार ने 28 ओवर में 46 रन देकर पांच विकेट हासिल किए। उन्होंने नौ ओवर मेडन फेंके। राज बहादुर ने पहली पारी में 18 ओवर में 35 रन देकर तीन विकेट झटके। पंजाब ने सुबह बिना विकेट खोए 25 रन से आगे खेलना शुरू किया, लेकिन सलामी बल्लेबाज सनी पांडे (10) रन आउट हो गए, जबकि दूसरी ओपनर प्रभजोत सिंह को सौरभ ने अपनी ही गेंद पर कैच कर लिया। इसके बाद हमले की कमान बहादुर ने संभाली। उन्होंने पंजाब के मध्य क्रम की कमर तोड़ दी। नवनीत विर्क, अर्जुन कुमार और जसकरणवीर सिंह उनके शिकार बने। सौरभ ने गेंदों को अच्छा खासा स्पिन कराया। कप्तान करण कालिया (08), विनय चौधरी (00), निखिल चौधरी (03) और सुखविंदर सिंह (16) को चलता कर दिया। यूपी से पहली पारी के आधार पर पंजाब को 308 रन से पीछे छोड़ा। मेजबान कप्तान अक्शदीप नाथ ने पंजाब को फॉलोऑन खिलाने का फैसला किया। इस बार भी बहादुर ने प्रभजोत को आउट करके मेजबान टीम को हावी कर दिया। इसके बाद जावेद ने तेजी दिखाते हुए जसकरण (00) और अर्जन कुमार (00) को खाता तक नहीं खोलने दिया। हालांकि दिन के अंतिम ओवरों में सनी पांडे और नवनीत ने हमलावर रणनीति अपनाई। तीन विकेट गिरने के बावजूद इन दोनों ने मिलकर आठ चौके और एक छक्का लगाया। मंगलवार को मैच का चौथा और अंतिम दिन है। मेजबान टीम सुबह की ओस का फायदा उठाने की कोशिश करेगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.