Move to Jagran APP

इस पाकिस्तानी गेंदबाज़ को सचिन तेंदुलकर का विकेट लेकर मिली सबसे बड़ी खुशी

रावलपिंडी एक्सप्रेस ने सचिन को गोल्डन डक पर आउट करने को दुनिया की सबसे बड़ी खुशी बताया है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 07 May 2017 03:56 PM (IST)Updated: Mon, 08 May 2017 09:48 AM (IST)
इस पाकिस्तानी गेंदबाज़ को सचिन तेंदुलकर का विकेट लेकर मिली सबसे बड़ी खुशी

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और पाकिस्तान के बीच सरहद पर तो तनाव होता ही है। लेकिन जब ये दोनों टीमें क्रिकेट के मैदान पर आमने-सामने होती हैं, तो मैदान पर तनाव भी होता है और खिलाड़ियों पर दबाव भी होता है। इस तनाव और दबाव में कई बार खिलाड़ियों के बीच गहमागहमी और जुबानी जंग भी हो जाती है। हालांकि दोनों देशों के बीच खेले गए मुकाबलों में खिलाड़ियों के बेस्ट मोमेंट्स भी जुड़े हैं।

loksabha election banner

अख्तर ने इसे बताया बेस्ट लम्हा

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ शोएब अख्तर ने अपने क्रिकेट करियर के बेस्ट मोमेंट के बारे में बात करते हुए बताया कि सचिन तेंदुलकर को गोल्डन डक पर आउट करने (पहली ही गेंद पर आउट करना) से अच्छी फीलिंग नहीं हो सकती। जिओ न्यूज़ को दिए इंटरव्यू में अख्तर ने बताया कि ईडेन गार्डंस के मैदान पर सचिन तेंदुलकर को उन्हीं के देश में उनके ही फैन्स के सामने पहली गेंद पर आउट करने से अच्छी फीलिंग दुनिया में कोई और नहीं हो सकती।

अख्तर ने लगातार दो गेंदों पर लिए दो विकेट

आपको बता दें कि सन 1998-99 एशियन टेस्ट चैंपियनशिप का पहला मैच ईडेन गार्डंस के मैदान पर खेला गया था। इस मैच में शोएब अख्तर ने सचिन तेंदुलकर को पहली ही गेंद पर बोल्ड कर दिया था। ये सचिन तेंदुलकर की टेस्ट क्रिकेट में बनाई गई पहली गोल्डन डक थी। सचिन को आउट करने से पहले वाली गेंद पर अख्तर ने राहुल द्रविड़ को 24 रन पर बोल्ड कर दिया था। 

(सचिन को गोल्डन डक पर आउट करने के बाद शोएब की तस्वीर)

ईडेन गार्डंन में पसर गया था सन्नाटा

भारत की पहली पारी के 50वें ओवर की पहली गेंद पर अख्तर ने द्रविड़ को बोल्ड किया तो दूसरी गेंद पर तेंदुलकर का विकेट लिया। लगातार दो गेंदों पर लगे दो झटकों के बाद ईडेन गार्डंस के मैदान पर सन्नाटा पसर गया था।  

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.