Move to Jagran APP

नए एक्शन के साथ कहर बरपाने आ रहा है ये गेंदबाज

दुनिया के बेहद खौफनाक स्पिनरों में से एक पाकिस्तान के सइद अजमल क्रिकेट से आठ महीने दूर रहने के बाद एक बार फिर नए एक्शन के साथ गेंदबाजी के लिए तैयार हैं। पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच शुक्रवार से शुरू हो रहे वनडे सीरीज के पहले मैच में अजमल गेंदबाजी

By sanjay savernEdited By: Published: Thu, 16 Apr 2015 05:56 PM (IST)Updated: Fri, 17 Apr 2015 07:40 AM (IST)
नए एक्शन के साथ कहर बरपाने आ रहा है ये गेंदबाज

ढाका। दुनिया के बेहद खौफनाक स्पिनरों में से एक पाकिस्तान के सइद अजमल क्रिकेट से आठ महीने दूर रहने के बाद एक बार फिर नए एक्शन के साथ गेंदबाजी के लिए तैयार हैं। पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच शुक्रवार से शुरू हो रहे वनडे सीरीज के पहले मैच में अजमल गेंदबाजी करते हुए दिखेंगे। अजमल को पिछले साल सितंबर में अवैध गेंदबाजी एक्शन के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित कर दिया गया था। उन्हें फरवरी में फिर गेंदबाजी की अनुमति मिली, लेकिन विश्व कप टीम में उन्हें नहीं रखा गया।

loksabha election banner

बांग्लादेश के एक महीने के दौरे पर पाकिस्तान को तीन वनडे, एक टी-20 और दो टेस्ट मैच खेलने हैं। कप्तान मिस्बाह उल हक और अनुभवी बल्लेबाज शाहिद अफरीदी वनडे क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं लिहाजा पाकिस्तान ने अजहर अली को नया कप्तान बनाया है। अली ने 2013 से वनडे नहीं खेला है और उनके पास कमोबेश नई टीम है जिसमें विश्व कप टीम के सिर्फ पांच खिलाड़ी शामिल हैं। अजमल के साथ हालांकि मोहम्मद हफीज की भी टीम में वापसी हुई है। पाकिस्तान टीम साद नसीम को पदार्पण का मौका दे सकती है। ऐसे हालत में असद शफीक को बाहर बैठना पड़ सकता है। मो. रिजवान और सामी असलम भी बाहर रहेंगे।

दूसरी ओर बांग्लादेशी टीम आत्मविश्वास से ओतप्रोत है जिसने विश्व कप क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था। अभी तक हालांकि पाकिस्तान को वह सभी प्रारूपों में खेले 47 मैचों में से सिर्फ एक में हरा सकी है। यह एकमात्र जीत उसे 1999 विश्व कप में मिली थी।

बांग्लादेश की ओर से रोनी तालुकदार को वनडे क्रिकेट में पदार्पण का मौका मिलना लगभग तय है, इससे मोमिनुल हक की अंतिम एकादश में जगह नहीं बनेगी। यदि बांग्लादेश आठ बल्लेबाजों के साथ खेलता है तो नासिर हुसैन को टीम में शामिल किया जा सकता है। मशरफे मुर्तजा की अनुपस्थिति में अब्दुल हसन पर टीम प्रबंधन भरोसा शायद ही करे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.