Move to Jagran APP

विजय हजारे ट्रॉफी: पंजाब की जीत में चमके कौल व मनदीप

पंजाब ने विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप 'ए' मुकाबले में विदर्भ को छह विकेट से मात देकर शानदार आगाज किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 25 Feb 2017 07:37 PM (IST)Updated: Sat, 25 Feb 2017 07:47 PM (IST)
विजय हजारे ट्रॉफी: पंजाब की जीत में चमके कौल व मनदीप
विजय हजारे ट्रॉफी: पंजाब की जीत में चमके कौल व मनदीप
नई दिल्ली, प्रेट्र। सिद्धार्थ कौल (4/33) की कातिलाना गेंदबाजी के बाद मनदीप सिंह (नाबाद 86) और मनन  (50) के अर्धशतकों के दम पर पंजाब ने विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप 'ए' मुकाबले में विदर्भ को छह विकेट से मात देकर शानदार आगाज किया। 
 टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए विदर्भ की टीम 49.3 ओवर में 218 रन पर ही आउट हो गई। अंबाति रायूडु ने सर्वाधिक 86 रन की पारी खेली। उनके अलावा गणेश सतीश 42, जितेश शर्मा 33 और कप्तान फैज फैजल ने 22 रन का योगदान दिया। पंजाब की ओर से कौल के अलावा मनप्रीत गोनी और अभिषेक शर्मा ने दो-दो, जबकि कप्तान हरभजन सिंह ने एक विकेट लिया। जवाब में पंजाब की टीम ने 41.1 ओवर में चार विकेट पर 219 रन बनाकर मैच जीतकर पूरे चार अंक हासिल किए। मनप्रीत ने वोहरा के साथ पहले विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी करने के बाद अभिषेक  (46) के साथ चौथे विकेट के लिए 83 रन की साझेदारी कर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाया। इसके बाद मयंक (13) के साथ पांचवें विकेट के लिए 18 रन की अटूट साझेदारी कर टीम को शानदार जीत दिला दी। मनदीप ने अपनी पारी में 104 गेंदों का सामना कर नौ चौके और दो छक्के जड़े। 
महाराष्ट्र ने हिमाचल को दी मात 
कटक। रितुराज गायकवाड़ (132) के शानदार शतक के दम पर महाराष्ट्र ने शनिवार को विजय हजारे के ग्रुप 'बी' मुकाबले में हिमाचल प्रदेश को 25 रन से मात देकर पूरे चार अंक अर्जित किए। प्रशांत चोपड़ा का शतक भी हिमाचल की हार नहीं टाल पाया। 
हिमाचल से न्योता पाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी महाराष्ट्र की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 376 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। रितुराज और विजय जोल (62) ने पहले विकेट के लिए 167 रन की साझेदारी कर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। इन दोनों के अलावा नौशाद शेख ने 72 और श्रीकांत ने नाबाद 42 रन की पारी खेली। हिमाचल की ओर से पंकज जयसवाल ने दो विकेट झटके। 
लक्ष्य का पीछे करने उतरे हिमाचल की टीम 48.5 ओवर में 351 रन ही बना सकी। प्रशांत (100) और अंकुश बैंस (38) ने पहले विकेट के लिए 98 रन जोड़कर ठोस शुरुआत दिलाई। अंकित कौशिक ने नाबाद 59, रॉबिन बिष्ट ने 46 और पारस डोगरा ने 25 रन का योगदान दिया। महाराष्ट्र की ओर से जगदीश ने चार और श्रीकांत ने तीन विकेट चटकाए। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.