Move to Jagran APP

एक और मुसीबत में पाक, PCB चेयरमैन शहरयार खान ने दिया इस्तीफा

शहरयार खान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

By Bharat SinghEdited By: Published: Sat, 01 Apr 2017 12:47 PM (IST)Updated: Sat, 01 Apr 2017 12:54 PM (IST)
एक और मुसीबत में पाक, PCB चेयरमैन शहरयार खान ने दिया इस्तीफा
एक और मुसीबत में पाक, PCB चेयरमैन शहरयार खान ने दिया इस्तीफा

लाहौर, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन शहरयार खान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। ऐसा माना जा रहा है कि वह इस साल जून में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) के वार्षिक सम्मेलन के बाद इस पद को छोड़ देंगे।

loksabha election banner

पाकिस्तानी समाचार वेबसाइट डॉन की खबर जानकारी के मुताबिक शहरयार ने पीसीबी के प्रमुख संरक्षक और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को इस्तीफा सौंप दिया है। शहरयार ने पीसीबी के सदस्यों के साथ एक बैठक के बाद पत्रकारों को इस बारे में जानकारी दी। 

शहरयार ने कहा कि पीसीबी के चेयरमैन पद से इस्तीफा देने के पीछे व्यक्तिगत और स्वास्थ्य संबंधी कारण हैं। उन्होंने कहा, 'मैंने बीओजी के सदस्यों से कहा कि मैंने इस पद या किसी अन्य पद की उम्मीदवारी से दूर रहने का फैसला किया है।'

शहरयार ने कहा कि उन्होंने अपने इस्तीफे के फैसले के बारे में पाक पीएम को पहले से सूचित कर दिया था। उन्होंने कहा, 'यह मेरा निजी फैसला है, जो स्वास्थ्य और निजी कारणों से लिया गया है।' शहरयार से जब पूछा गया कि अगर उनका इस्तीफा अस्वीकार कर दिया जाता है तो वह क्या करेंगे? इस पर उन्होंने कहा, 'तब मैं देखूंगा कि क्या करना है। अगर इस्तीफा स्वीकार कर लिया जाता है, तो अगले पीसीबी चेयरमैन के चुनाव के लिए कानूनी प्रक्रिया अपनाई जाएगी।'

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको बता दें कि शहरयार खान कई कोशिशों के बावजूद अपने देश में विदेशी टीमों को बुलाने में असफल रहे हैं। हालांकि, इसमें उनसे ज्यादा पाकिस्तान की मौजूदा स्थिति का हाथ है, जिसके चलते सुरक्षा कारणों से विदेशी खिलाड़ी पाक में खेलने से कतराते हैं। इसके अलावा आइसीसी में भी पाकिस्तान को भारत के खिलाफ ज्यादा सफलता नहीं मिल सकी है। हाल ही में बांग्लादेश ने भी पाकिस्तान में खेलने से इनकार कर दिया है। बांग्लादेश चौथी टीम है, जिसने 2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद पाक में खेलने से इनकार किया है।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.