Move to Jagran APP

न्यूजीलैंड ने भारतीय महिला टीम को हराया

रेचेल प्रिस्ट (64) और कप्तान सूजी बेट्स (59) के बीच पहले विकेट के लिए हुई 125 रनों की साझेदारी की बदौलत न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को तीसरे वनडे में भारत को छह विकेट से हरा दिया। इसके साथ मेहमान टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 2-1

By sanjay savernEdited By: Published: Sat, 04 Jul 2015 12:41 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2015 12:47 PM (IST)

बेंगलुरु। रेचेल प्रिस्ट (64) और कप्तान सूजी बेट्स (59) के बीच पहले विकेट के लिए हुई 125 रनों की साझेदारी की बदौलत न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को तीसरे वनडे में भारत को छह विकेट से हरा दिया। इसके साथ मेहमान टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली।

loksabha election banner

भारत ने मेहमान टीम के सामने 183 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे उसने 45.4 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। बेट्स ने 87 गेंदों का सामना कर सात चौके लगाए, जबकि प्रिस्ट ने 101 गेंदों की पारी में सात चौके और एक छक्का जड़ा। एमी सैदरवेट 22 रनों पर नाबाद लौटीं। मेहमान टीम ने इसके अलावा मैडी ग्रीन (14) और सोफी डिवाइन (17) के विकेट गंवाए। झूलन गोस्वामी, एकता बिष्ट, दीप्ति शर्मा और हरमनप्रीत कौर ने एक-एक विकेट लिया।

भारतीय महिलाओं ने वेदा कृष्णमूर्ति (61) के उम्दा अर्धशतक की बदौलत पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट पर 182 रन बनाए। वेदा के अलावा भारत के लिए कप्तान मिताली राज ने 30 और दीप्ति शर्मा ने 22 रनों की पारी खेली। इसके अलावा निरांजना नागराजन (12) और हरमनप्रीत कौर (11) ही दहाई तक पहुंच सकीं। भारत की तीन बल्लेबाज रन आउट हुईं। न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन ने तीन विकेट लिए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.