Move to Jagran APP

नीदरलैंड्स ने टी-20 विश्व कप के लिए टीम का ऐलान किया

नीदरलैंड्स ने अगले महीने भारत में होने वाले 2016 टी-20 विश्व के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम का इरादा 2009 और 2014 जैसी जीत दर्ज करने का होगा, जिसमें उन्होंने इंग्लैंड को हराकर बड़ा उलटफेर किया था।

By sanjay savernEdited By: Published: Sun, 07 Feb 2016 04:42 PM (IST)Updated: Sun, 07 Feb 2016 04:46 PM (IST)
नीदरलैंड्स ने टी-20 विश्व कप के लिए टीम का ऐलान किया

एम्सटरडम। नीदरलैंड्स ने अगले महीने भारत में होने वाले 2016 टी-20 विश्व के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम का इरादा 2009 और 2014 जैसी जीत दर्ज करने का होगा, जिसमें उन्होंने इंग्लैंड को हराकर बड़ा उलटफेर किया था।

loksabha election banner

नीदरलैंड्स की उम्मीदें इस बार भी ऑलराउंडर लोगान वान बीक से हैं, जिन्होंने दो वर्ष पहले चटगांव में इंग्लैंड के खिलाफ 9 रन देकर तीन विकेट लिए थे और टीम को 45 रन की जीत दिलाई थी। इससे पहले उन्होंने इंग्लैंड को लॉर्ड्स पर 2009 वर्ल्ड टी-20 में चार विकेट से हराया था।

2014 में बांग्लादेश में वर्ल्ड टी-20 में नीदरलैंड्स ने सुपर-10 के दूसरे चरण में प्रवेश किया था। तब डच टीम ने 14 ओवर के अंदर 190 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड को हराया था।

इस बार नीदरलैंड्स को ग्रुप-ए में बांग्लादेश, आयरलैंड और ओमान के साथ रखा गया है। अगर वे ग्रुप में पहले स्थान पर रहते हैं तो वे सुपर-10 के दूसरे ग्रुप में भारत, आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के साथ शामिल हो जाएंगे। नीदरलैंड्स अपने अभियान की शुरूआत नौ मार्च को बांग्लादेश के खिलाफ करेगा, जिसके बाद 11 मार्च को ओमान और 13 मार्च को आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले होंगे। ये सभी मैच धर्मशाला में खेले जाएंगे।

टीम- वेस्ले बारेसी, लोगान वान बीक, पीटर बोरेन (कप्तान), मुदस्सर बुखारी, बेन कूपर, टिम वान डर गुगटेन, विवियान किंग्मा, अहसन मलिक, पॉल मीकेरेन, रोल्फ वान डर मर्व, स्टीफन मेबुर्ग, मैक्स ओडोड, माइकल रिप्पन, पीटर सीलार, सिकंदर जुल्फिकार।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.