Move to Jagran APP

मोइन का शतक, श्रीलंका फॉलोऑन के करीब

मोइन अली (नाबाद 155) के करियर के दूसरे शतक की बदौलत इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 498 रन बनाकर घोषित की। जवाब में इंग्लिश गेंदबाजों के सामने श्रीलंका के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए।

By sanjay savernEdited By: Published: Sun, 29 May 2016 03:51 PM (IST)Updated: Sun, 29 May 2016 03:57 PM (IST)
मोइन का शतक, श्रीलंका फॉलोऑन के करीब

चेस्टर ली स्ट्रीट। मोइन अली (नाबाद 155) के करियर के दूसरे शतक की बदौलत इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 498 रन बनाकर घोषित की। जवाब में इंग्लिश गेंदबाजों के सामने श्रीलंका के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए।

loksabha election banner

दिन का खेल खत्म होने पर श्रीलंका का स्कोर आठ विकेट पर 91 रन था। वह इंग्लैंड के पहली पारी के स्कोर से अभी भी 407 रन पीछे है और उस पर फॉलोऑन का खतरा मंडरा रहा है। दूसरे दिन इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी छह विकेट पर 310 रन से आगे बढ़ाई।

पहले दिन का खेल खत्म होने पर मोइन नाबाद 28 रन पर और वोक्स नाबाद आठ रन पर थे। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 92 रन की साझेदारी की। क्रिस वोक्स (39) को लकमल ने मेंडिस के हाथों कैच कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। मोइन ने नौवें विकेट के लिए स्टीवन फिन के साथ 72 रन जोड़े। इनमें फिन का योगदान सिर्फ 10 रन का था। श्रीलंका की ओर से नुवान प्रदीप (4/107) सबसे सफल गेंदबाज रहे।

जवाब में जेम्स एंडरसन (2/31), स्टुअर्ट ब्रॉड (3/35) और क्रिस वोक्स (3/09) की गेंदबाजी के सामने श्रीलंका की पारी बुरी तरह लड़खड़ा गई। श्रीलंका ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। उसका कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहा। सबसे ज्यादा 35 रन कुशल मेंडिस ने बनाए। उनके अलावा कौशल सिल्वा (13), रंगना हेराथ (12) और लाहिरू थिरिमाने (नाबाद 12) दोहरे अंकों में पहुंचने में सफल रहे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.