Move to Jagran APP

पाकिस्तान क्रिकेट के इन दो दिग्गजों ने कहा 'हमसे नहीं डरती टीम इंडिया'

अब पाकिस्तान के ही दो पूर्व दिग्गजों ने भारत का पक्ष लेते हुए सरफराज के बयान की खिल्ली उड़ा दी है।

By ShivamEdited By: Published: Thu, 30 Mar 2017 10:12 PM (IST)Updated: Fri, 31 Mar 2017 09:44 AM (IST)
पाकिस्तान क्रिकेट के इन दो दिग्गजों ने कहा 'हमसे नहीं डरती टीम इंडिया'
पाकिस्तान क्रिकेट के इन दो दिग्गजों ने कहा 'हमसे नहीं डरती टीम इंडिया'

कराची। पाकिस्तान के वनडे-टी20 कप्तान सरफराज अहमद ने अपने एक बयान में कहा था कि टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ इसलिए सीरीज खेलने से बच रही है क्योंकि वो पाकिस्तान की टीम से डरती है। वहीं, अब पाकिस्तान के ही दो पूर्व दिग्गजों ने भारतीय टीम का पक्ष लेते हुए सरफराज के बयान की खिल्ली उड़ा दी है।

loksabha election banner

पाकिस्तान के ये दो दिग्गज हैं मिस्बाह-उल-हक और शाहिद अफरीदी। दोनों का कहना है कि ऐसा कुछ नहीं है और भारतीय टीम पाकिस्तान से डरती या घबराती है। उनके मुताबिक ऐसा भी नहीं है कि भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के लिए पूरी तरह तैयार नहीं है। आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के अनावरण के लिए हुए एक समारोह में आज मिस्बाह ने कहा, 'वो सरफराज के अपने विचार होंगे लेकिन मुझे नहीं लगता कि उनके कहने का सीधा-सीधा मतलब यही रहा होगा कि भारत पाकिस्तान की टीम से डरता है। सब जानते हैं कि भारत पाकिस्तान से क्यों नहीं खेल रहा है। ये सब कुछ राजनीतिक कारणों की वजह से है और इसमें क्रिकेट का कुछ लेना-देना नहीं है। मेरा मानना है कि भारतीय खिलाड़ी भी हमारे खिलाफ खेलना चाहते होंगे लेकिन राजनीति उन्हें ऐसा करने से रोक रही है। वो भारत सरकार है जो इसकी मंजूरी नहीं दे रही। हम एक दूसरे के खिलाफ न खेलकर कुछ हासिल नहीं कर रहे।'

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इसके अलावा पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने भी भारत सरकार पर ही निशाना साधा और कहा कि टीम इंडिया का पाकिस्तान के खिलाफ न खेलने का कारण सिर्फ और सिर्फ भारत सरकार की मंजूरी न होना है। अफरीदी ने भारतीय फैंस और की तारीफ करते हुए कहा, 'जब हम पिछली बार वहां (भारत) टी20 विश्व कप के दौरान गए थे तब भारतीय फैंस हमको वहां खेलते देख खुश और उत्साहित थे।' दोनों क्रिकेटरों ने उम्मीद जताई है कि पाकिस्तान की टीम चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के खिलाफ जीत दर्ज करेगी।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.