Move to Jagran APP

कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी : यूपी और पंजाब का मैच ड्रॉ

कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी में मेजबान उत्तर प्रदेश और पंजाब का मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ। पंजाब पर मंडरा रहे पारी से हार के खतरे में सलामी बल्लेबाज सनी पांडे ने शानदार शतक लगाकर दूर कर दिया। हालांकि पहली पारी में बढ़त के आधार पर मेजबान यूपी की टीम डॉ.

By sanjay savernEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2015 09:34 PM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2015 09:38 PM (IST)
कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी : यूपी और पंजाब का मैच ड्रॉ

लखनऊ। कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी में मेजबान उत्तर प्रदेश और पंजाब का मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ। पंजाब पर मंडरा रहे पारी से हार के खतरे में सलामी बल्लेबाज सनी पांडे ने शानदार शतक लगाकर दूर कर दिया। हालांकि पहली पारी में बढ़त के आधार पर मेजबान यूपी की टीम डॉ. अखिलेश दास गुप्ता स्टेडियम से तीन अंक लेकर लौटी, जबकि पंजाब को एक अंक से संतोष करना पड़ा।

loksabha election banner

मंगलवार को जब दिन का खेल शुरू हुआ तब यूपी को चार दिवसीय मैच में जीत हासिल करने के लिए पंजाब के सात विकेट हासिल करने थे, मगर यूपी की टीम पांच विकेट ही हासिल कर सकी। पंजाब ने दूसरी पारी में आठ विकेट पर 284 रन बनाकर मैच ड्रॉ करा लिया। सनी के अलावा अनमोल मल्होत्रा (60) ने अर्धशतक लगाकर मेजबान टीम के अरमानों पर पानी फेर दिया। उत्तर प्रदेश ने अपनी पहली पारी में कप्तान अक्शदीप नाथ के दोहरे शतक की मदद से 476 रन बनाए थे। इसके बाद लेग स्पिनर सौरभ कुमार की धारदार गेंदबाजी के दम पर पंजाब को महज 168 रन पर आउट कर दिया।

सुबह तीन विकेट पर 65 रन से आगे खेलने उतरी पंजाब की टीम के लिए सनी ने 239 गेंदों का सामना करके 124 रन बनाए। 19 चौके और एक छक्के से सजी सनी की पारी का अंत सौरभ ने किया। सनी ने नवनीत विर्क (49) के साथ चौथे विकेट के लिए 113 रन की साझेदारी की। सनी ने अनमोल मल्होत्रा (60) के साथ 104 रन की साझेदारी की। सनी अक्शदीप की गेंद पर मिड ऑफ पर शुभम ने सनी का कैच छोड़ दिया था। सनी तब 84 रन पर खेल रहे थे। अनमोल ने 180 गेंदों का सामना करके बहुत देर तक यूपी के गेंदबाजों को परेशान किया। अनमोल को भी सौरभ ने ही आउट किया। सौरभ ने नवनीत विर्क और विनय चौधरी (03) के भी विकेट लिए। उनके अलावा सिर्फ राज बहादुर आखिरी दिन निखिल चौधरी (24) को आउट करने में सफल रहे। उन्होंने सोमवार को एक विकेट लिया था, जबकि मुहम्मद जावेद को दो विकेट मिले थे।

संक्षिप्त स्कोर : यूपी (पहली पारी) : 476 रन, पंजाब (पहली पारी) 168 रन, पंजाब (दूसरी पारी) : आठ विकेट पर 284 रन (सनी पांडे 124, अनमोल मल्होत्रा 60, नवनीत विर्क 49, सौरभ कुमार 4/93, जावेद 2/46, राज बहादुर 2/62)

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.