PreviousNext

हट गया बैन, फिर से गेंदबाजी करता नजर आएगा वेस्टइंडीज का ये ऑलराउंडर

Publish Date:Fri, 17 Feb 2017 05:43 PM (IST) | Updated Date:Fri, 17 Feb 2017 06:16 PM (IST)
हट गया बैन, फिर से गेंदबाजी करता नजर आएगा वेस्टइंडीज का ये ऑलराउंडरहट गया बैन, फिर से गेंदबाजी करता नजर आएगा वेस्टइंडीज का ये ऑलराउंडर
अब इस ऑलराउंडर को आइसीसी ने गेंदबाजी के लिए हरी झंडी दे दी है।

दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषषद (आइसीसी) ने वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर मार्लोन सैम्यूअल्स को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने के लिए हरी झंडी दे दी है। उन पर अक्टूबर 2015 में श्रीलंका के गॉल टेस्ट मैच के दौरान संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन का आरोप लगा था, जिसके बाद दिसंबर 2015 में एक साल के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।

प्रतिबंध अवधि का समय पूरा होने के बाद 29 जनवरी से ही सैम्यूअल्स के एक्शन की लगातार जांच की जा रही थी। जिसके बाद आइसीसी ने उनके एक्शन को हरी झंडी दे दी थी। इसके बाद से एक बार फिर सैम्यूअल्स मैदान पर गेंदबाजी करते नजर आएंगे।

ये है नियम :

ऑफ स्पिनर गेंदबाजी करते समय 15 डिग्री तक हाथ घुमा सकता है। अगर अंपायर गेंदबाज के एक्शन में कोई गलती पाता है तो वह आइसीसी को शिकायत कर सकता है। शिकायत के बाद आइसीसी गेंदबाज के एक्शन की जांच कर फिर अपना फैसला सुनाता है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Marlon Samuels will bowling after ICC clearence(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी, जल्द भिड़ सकती हैं भारत-पाकिस्तान की टीमेंश्रीलंका ने पहले टी 20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को चित किया
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »