Move to Jagran APP

मिताली की दम पर भारत ने आखिरी वनडे पांच विकेट से जीता

भारतीय महिला टीम ने तीसरे और आखिरी वनडे में ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में खुद का क्लीन स्वीप होने से बचा लिया। जीत की नायिका रहीं कप्तान मिताली राज जिन्होंने 89 रन की अहम पारी खेली

By sanjay savernEdited By: Published: Sun, 07 Feb 2016 07:17 PM (IST)Updated: Sun, 07 Feb 2016 07:21 PM (IST)
मिताली की दम पर भारत ने आखिरी वनडे पांच विकेट से जीता

होबार्ट। भारतीय महिला टीम ने तीसरे और आखिरी वनडे में ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में खुद का क्लीन स्वीप होने से बचा लिया। जीत की नायिका रहीं कप्तान मिताली राज जिन्होंने 89 रन की अहम पारी खेली और लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम को जीत दिलाई। मिताली को "प्लेयर ऑफ द मैच" चुना गया।

loksabha election banner

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम ने कप्तान मेग लेनिंग (27), एलिस पेरी (50), एलेक्स ब्लैकवेल (60) और जेस जॉनसन (नाबाद 32) की पारियों की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट 231 रन बनाए। शिखा पांडे ने तीन और राजेश्वरी गायकवाड़ दो विकेट चटकाए।

जवाब में भारतीय बल्लेबाजों ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। वेद कृष्णमूर्ति (12) के रूप में पहला विकेट 36 रन पर गिरने के बाद स्मृति मंधना (55) और मिताली ने संभलकर खेला टीम की जीत की नींव रखी। हरमनप्रीत कौर (22) और पूनम रावत (24) की उपयोगी पारी खेली। भारत ने यह मैच 47 ओवर में पांच विकेट 234 रन बनाकर जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एलिस पेरी ने सर्वाधिक दो विकेट लिए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.