Move to Jagran APP

'हॉल ऑफ फेम' में शामिल होंगे गिलक्रिस्ट, राइडर

दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट और पूर्व कप्तान एवं चयनकर्ता स्वर्गीय जैक राइडर को ऑस्ट्रेलियाई हॉल ऑफ फेम में शामिल किया जाएगा। दोनों को यह सम्मान 27 जनवरी को सालाना एलन बॉर्डर मेडल समारोह में दिया जाएगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बयान जारी कर यह जानकारी दी।

By sanjay savernEdited By: Published: Sun, 25 Jan 2015 06:20 PM (IST)Updated: Sun, 25 Jan 2015 06:25 PM (IST)

सिडनी। दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट और पूर्व कप्तान एवं चयनकर्ता स्वर्गीय जैक राइडर को ऑस्ट्रेलियाई हॉल ऑफ फेम में शामिल किया जाएगा। दोनों को यह सम्मान 27 जनवरी को सालाना एलन बॉर्डर मेडल समारोह में दिया जाएगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बयान जारी कर यह जानकारी दी।

loksabha election banner

बयान में कहा गया है कि 'पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान और चयनकर्ता जैक राइडर को 27 जनवरी को सिडनी में 2015 एलन बॉर्डर मेडल समारोह में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट हॉल ऑफ फेम में शामिल किया जाएगा।' हॉल ऑफ फेम' के अध्यक्ष डेविड क्रो ने घोषणा की कि गिलक्रिस्ट और राइडर इस साल के लिए चयन समिति की पसंद थे। उन्होंने कहा कि 'एडम गिलक्रिस्ट और जैक राइडर ने अलग-अलग तरीके से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में अमूल्य योगदान दिया।' गिलक्रिस्ट को क्रिकेट जगत में उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी और शानदार विकेटकीपिंग के लिए जाना जाता है। उन्होंने विकेटकीपिंग का स्तर काफी ऊंचा किया था। वह हमेशा खुद को पहले विकेटकीपर मानते रहे। विकेटकीपर के तौर पर ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा शिकार किए जाने का रिकॉर्ड भी उनके नाम ही है। लेकिन वह उनकी बल्लेबाजी थी जो उन्हें सभी से अलग करती है। राइडर सर डॉन ब्रैडमैन के पहले कप्तान थे लेकिन मैदान से हटकर चयनकर्ता के रूप में उनके योगदान के कारण खेल पर अधिक प्रभाव पड़ा। राइडर ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से 20 टेस्ट मैच खेले थे।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.