Move to Jagran APP

स्मिथ के बाद इस पूर्व कंगारू खिलाड़ी ने मांगी विराट समेत पूरे भारत से माफी

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ भी अपने व्यवहार के लिए माफी मांग चुके हैं।

By Bharat SinghEdited By: Published: Thu, 30 Mar 2017 12:11 PM (IST)Updated: Thu, 30 Mar 2017 02:05 PM (IST)
स्मिथ के बाद इस पूर्व कंगारू खिलाड़ी ने मांगी विराट समेत पूरे भारत से माफी
स्मिथ के बाद इस पूर्व कंगारू खिलाड़ी ने मांगी विराट समेत पूरे भारत से माफी

नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी और वर्तमान में आइपीएल में गुजरात की टीम के कोच ने विराट कोहली पर लगाए गए आरोप के लिए माफी मांगी है। हॉज ने कोहली पर आरोप लगाया था कि वह वह धर्मशाला टेस्ट में इसलिए नहीं खेले, ताकि वह आइपीएल में फिट होकर खेल सकें। 

loksabha election banner

कोहली को धर्मशाला से पहले रांची टेस्ट में चोट लगी थी और वह रांची में बल्लेबाजी करने उतरे थे। धर्मशाला टेस्ट से पहले कोहली ने कहा था कि 100 फीसदी फिट नहीं हैं, इसलिए मैच में नहीं खेलेंगे। 

हॉज ने इसे कोहली की आइपीएल में खेलने की गंदी चाल बताया था। उन्होंने कहा था कि कोहली इतनी अहम सीरीज से इसलिए हटे ताकि वह आइपीएल में खेल सकें। उन्होंने आगे कहा था कि आइपीएल में खिलाड़ी खूब पैसे कमाते हैं, इसलिए कोहली ने ऐसा किया होगा। हॉज ने कहा था कि कोहली से पहले दूसरे खिलाड़ी भी ऐसा कर चुके हैं। धर्मशाला मैच में रहाणे ने कप्तानी की थी और भारत को 8 विकेट से जीत मिली थी। हॉज के कोहली पर लगाए आरोपों का तीखा विरोध होने पर अब हॉज ने माफी मांगी है। 
पढ़ें- हॉज की माफी-

हॉज के इस बयान पर विवाद इतना बढ़ गया था कि आइपीएल में उनकी टीम गुजरात को भी इसका नुकसान हो सकता था, शायद यही सब देखकर हॉज ने अब माफी मांगी है। उन्होंने कहा है कि वह भारत के लोगों, क्रिकेट फैंस, भारत की क्रिकेट टीम औप खासतौर पर विराट कोहली से माफी मांगते हैं। 

उन्होंने आगे कहा है कि उनका मकसद किसी का नुकसान, आलोचना या बदनाम करना नहीं था। मैंने हल्की-फुल्की टिप्पणी की थी और मैं आइपीएल का काफी सम्मान करता हूं। मैंने इसका काफी आनंद उठाया है। मैं उस देश से तहेदिल से माफी मांगता हूं, जिसमें रहकर मैंने खेल का काफी लुत्फ उठाया है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

हॉज ने आगे कहा कि विराट कोहली प्रेरणादायक कप्तान हैं और मैं उनका काफी सम्मान करता हूं। इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ भी अपने व्यवहार के लिए माफी मांग चुके हैं। स्मिथ ने मुरली विजय को गाली देने के अलावा हालिया सीरीज में कोहली समेत कई भारतीय खिलाड़ियों से तीखी बहस की थी।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.