Move to Jagran APP

आइपीएल के जरिए टीम इंडिया में वापसी करना चाहता है ये धुरंधर बल्लेबाज

इस बार वह कंगारुओं के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में नहीं थे, जिसका धवन को मलाल है।

By ShivamEdited By: Published: Mon, 03 Apr 2017 10:18 PM (IST)Updated: Mon, 03 Apr 2017 11:16 PM (IST)
आइपीएल के जरिए टीम इंडिया में वापसी करना चाहता है ये धुरंधर बल्लेबाज
आइपीएल के जरिए टीम इंडिया में वापसी करना चाहता है ये धुरंधर बल्लेबाज

हैदराबाद, प्रेट्र। टीम इंडिया से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा कि वह आइपीएल सहित घरेलू टूर्नामेंटों में शानदार प्रदर्शन करना चाहते हैं ताकि टीम में चयन के लिए उनके नाम पर फिर से विचार किया जा सके। धवन ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत 2012-13 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में तेजतर्रार शतक लगाकर की थी, लेकिन इस बार वह कंगारुओं के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में नहीं थे, जिसका उन्हें मलाल है।

loksabha election banner

आइपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के बल्लेबाज धवन ने सोमवार को कहा, 'मैं थोड़ा दुखी था क्योंकि मुझे लगता है कि मुझ में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने की योग्यता है चाहे वह ऑस्ट्रेलिया हो या कोई भी अन्य टीम। मैं फिर से राष्ट्रीय टीम में वापसी करना चाहता हूं। इसके लिए मुझे घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं और अपने खेल का लुत्फ उठा रहा हूं।'

हाल में देवधर ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन करके फॉर्म में वापसी करने वाले 31 वर्षीय बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा कि जब से मैं भारतीय टीम से बाहर हूं, तब से मेरे लिए हर टूर्नमेंट महत्वपूर्ण है चाहे वह टी-20 हो, घरेलू या फिर दिल्ली की टीम की तरफ से वनडे मैच हो। दुर्भाग्य से मैं वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाया जैसा चाहता था। लेकिन अब भगवान की कृपा से मुझे लगता है कि चीजें मेरे अनुकूल चल रही हैं। मैं लंबे समय तक अपनी अच्छी फॉर्म बरकरार रखना चाहूंगा।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

धवन ने विश्वास जताया कि वह बुधवार से शुरू होने वाले आइपीएल में एसआरएच की तरफ से अच्छा प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि मैं पहले मैच को लेकर काफी उत्साहित हूं। मुझे यह सुनिश्चित करना होगा कि मैं शांतचित होकर खेलूं। मौजूदा चैंपियन एसआरएच उद्घाटन मुकाबले में यहां रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (आरसीबी) से भिडे़गा। चोटिल होने के कारण भारत और आरसीबी के कप्तान विराट कोहली इस मैच में नहीं खेल पाएंगे, जिससे एसआरएच को मदद मिल सकती है।

धवन ने कहा कि उनकी टीम में कई अन्य अच्छे खिलाड़ी हैं। हम इससे राहत महसूस नहीं कर रहे हैं और हम इस मैच के लिए तैयार हैं। निश्चिततौर पर विराट उनकी टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। वह आगे बढ़कर नेतृत्व करता है और पिछले वर्ष उसने बेहतरीन प्रदर्शन किया। यह हमारे लिए अच्छा है कि वह टीम में नहीं है, लेकिन फिर उनकी टीम में कई नामी खिलाड़ी हैं। क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स और शेन वॉटसन उनकी टीम में हैं। हम अच्छी तरह से तैयारी कर रहे हैं। हम वास्तव में जीत के साथ शुरुआत करना चाहते हैं।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.