Move to Jagran APP

मध्य क्षेत्र दलीप ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा

महेश रावत (116) के शतक की मदद से मध्य क्षेत्र ने चौथे व अंतिम दिन उत्तर क्षेत्र को मैच में वापसी का मौका नहीं देते

By SanjayEdited By: Published: Sun, 26 Oct 2014 11:28 AM (IST)Updated: Sun, 26 Oct 2014 11:42 AM (IST)
मध्य क्षेत्र दलीप ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा

चंडीगढ़। महेश रावत (116) के शतक की मदद से मध्य क्षेत्र ने चौथे व अंतिम दिन उत्तर क्षेत्र को मैच में वापसी का मौका नहीं देते हुए दलीप ट्रॉफी टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह पक्की की।

loksabha election banner

पहली पारी में 81 रन की बढ़त हासिल करने वाली मध्य की टीम ने दूसरी पारी के दौरान एक समय 95 रनों के स्कोर पर छह विकेट गंवा दिए थे। तब लग रहा था कि उत्तर क्षेत्र मैच में वापसी करने में सफल हो जाएगा, लेकिन रावत ने संकट मोचक बनकर एक छोर संभालते हुए टीम के स्कोर को 312 रन तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और मैच को ड्रॉ समाप्त करवाया। महेश रावत ने तीन छक्कों व 11 चौकों की मदद से 116 रन बनाए। कुलदीप यादव ने भी महत्वपूर्ण 56 रन बनाए।

उत्तर की ओर से परविंदर अवाना ने 30 रन देकर 3 विकेट लिए, जबकि योगेंद्र चहल ने 91 व ऋषि धवन ने 52 रन देकर दो-दो विकेट झटके। उत्तर की टीम अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी, लेकिन पांच ओवर बाद ही मैच को ड्रॉ पर समाप्त करने पर सहमत हो गई। अब मध्य की टीम 29 अक्टूबर से दो नवंबर तक दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर होने वाले फाइनल में दक्षिण की टीम से भिड़ेगी।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.