Move to Jagran APP

कैमरन के शतक से कंगारुओं को बड़ी बढ़त

भारत 'ए' के ऑफ स्पिनर बाबा अपराजित ने पांच विकेट झटककर ऑस्ट्रेलिया 'ए' का झकझोरने की कोशिश तो की, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। मेहमान टीम दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट में सलामी बल्लेबाज कैमरन बेनक्रॉफ्ट की शानदार शतकीय पारी की बदौलत बड़ी बढ़त हासिल करने में सफल रही।

By sanjay savernEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2015 07:34 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2015 07:38 PM (IST)
कैमरन के शतक से कंगारुओं को बड़ी बढ़त

चेन्नई। भारत 'ए' के ऑफ स्पिनर बाबा अपराजित ने पांच विकेट झटककर ऑस्ट्रेलिया 'ए' का झकझोरने की कोशिश तो की, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। मेहमान टीम दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट में सलामी बल्लेबाज कैमरन बेनक्रॉफ्ट की शानदार शतकीय पारी की बदौलत बड़ी बढ़त हासिल करने में सफल रही।

loksabha election banner

कैमरन ने गुरुवार को 150 रन की जोरदार पारी खेली। उनकी इस पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया 'ए' ने नौ विकेट पर 329 रन बनाए। अब उसकी कुल बढ़त 194 रन हो चुकी है, जबकि उसका एक विकेट शेष है। दिन का खेल खत्म होने तक ओकेफी छह रन पर खेल रहे थे, जबकि एंड्रयू फेकेटे बिना खाता खोले क्रीज पर थे। भारत 'ए' की पहली पारी मात्र 135 रन पर सिमट गई थी।

दूसरे दिन के खेल के हीरो कैमरन रहे। उन्होंने कप्तान उस्मान ख्वाजा (33) के साथ पहले विकेट के लिए 111 और कैलम फर्गुसन (54) के साथ चौथे विकेट के लिए 107 रन की साझेदारी की। कैमरन ने अपना चौथा प्रथम श्रेणी शतक लगाया। अपनी पारी में उन्होंने 267 गेंदों का सामना कर 16 चौके और एक छक्का जड़ा। गुरविंदर संधू ने भी 36 रन की तूफानी पारी खेली। अपराजित ने प्रज्ञान ओझा के साथ दूसरे स्पिनर की भूमिका अच्छी तरह से निभाई। उन्होंने 74 रन देकर पांच, जबकि ओझा ने 99 रन के एवज में तीन विकेट हासिल किए।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सुबह बिना किसी नुकसान के 43 रन से आगे खेलना शुरू किया और पहले घंटे में टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया। ओझा ने ख्वाजा को पगबाधा करके यह साझेदारी तोड़ी। बायें हाथ के इस स्पिनर ने इसके बाद जो ब‌र्न्स (08) और पीटर हैंड्सकांब (00) को तीन गेंद के अंदर पवेलियन भेजकर भारत को वापसी दिलाई। श्रेयस गोपाल ने फर्गुसन को आउट करके भारत को कुछ राहत दिलाई। इसके बाद अपराजित ने अपनी बलखाती गेंदों का कमाल दिखाया। उन्होंने मार्कस स्टोनिस (10) को स्टंप आउट करवाने के बाद मैथ्यू वेड (11) की गिल्लियां बिखेरीं। अपराजित ने जल्द ही कैमरन की एकाग्रता भंग की और उन्हें कोहली के हाथों कैच कराया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.