Move to Jagran APP

झटका खाने के बाद अब बीसीसीआइ को सूझा ये नया आइडिया

कल एंडरसन-जडेजा मामले में जेम्स एंडरसन से जुड़े फैसले के विरोध में आइसीसी ने बीसीसीआइ की अपील ठुकरा दी। इस अपील के ठुकराए जाने के

By Edited By: Published: Thu, 07 Aug 2014 01:09 PM (IST)Updated: Thu, 07 Aug 2014 02:30 PM (IST)

मुंबई। कल एंडरसन-जडेजा मामले में जेम्स एंडरसन से जुड़े फैसले के विरोध में आइसीसी ने बीसीसीआइ की अपील ठुकरा दी। इस अपील के ठुकराए जाने के बाद बीसीसीआइ इतना निराश हुआ है कि उसने अब आइसीसी के नियम-कानून में ही बदलाव किए जाने को लेकर आवाज उठा दी है।

loksabha election banner

बीसीसीआइ सचिव संजय पटेल ने कहा, 'जैसा मैं देख रहा हूं उससे लगता है अब आइसीसी के कोड ऑफ कंटक्ट में बड़े बदलावों या फिर आप इसे कहें कि पूरी तरह से बदलने का समय आ गया है। मौजूदा नियमों के हिसाब से बीसीसीआइ के पास (जडेजा-एंडरसन मामले में) न्यायिक आयुक्त (गॉर्डन लिविस) के फैसले के खिलाफ अपील करने की अनुमति नहीं थी क्योंकि ये अधिकार सिर्फ आइसीसी को दिया गया है। ये एक बड़ी कमी है (प्रक्रिया में)। मैंने बीसीसीआइ में मौजूद वकीलों व अन्य लोगों को अभी से ये काम सौंप दिया है कि वो इन नियम-कानूनों को पूरी तरह से देखें व पड़ताल करें और बताएं कि कहां-कहां चीजों को सही किए जाने की जरूरत है। एक बार ये पड़ताल हो जाए उसके बाद हम आइसीसी को एक मेल के जरिए इन बदलावों की राय देंगे ताकि आइसीसी के सही फोरम पर इसको लेकर फैसला लिया जा सके। मैं उसमें ये भी लिखूंगा कि इस मामले में वीडियो फुटेज क्यों मौजूद नहीं था और उनसे कहूंगा कि ऐसा नहीं होना चाहिए। ये सब इस खेल के बेहतर संचालन के लिए है।

ये भी पढ़ेंः जडेजा-एंडरसन मामले में बीसीसीआइ की समीक्षा याचिका खारिज

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.