Move to Jagran APP

वाह ! एक ही दिन में बनी दूसरी हैट्रिक, इस धुरंधर ने अपने पहले ही मैच में किया कमाल

रात होते-होते दूसरे मुकाबले में एक और हैट्रिक देखने को मिल गई।

By ShivamEdited By: Published: Fri, 14 Apr 2017 09:56 PM (IST)Updated: Sat, 15 Apr 2017 10:55 AM (IST)
वाह ! एक ही दिन में बनी दूसरी हैट्रिक, इस धुरंधर ने अपने पहले ही मैच में किया कमाल
वाह ! एक ही दिन में बनी दूसरी हैट्रिक, इस धुरंधर ने अपने पहले ही मैच में किया कमाल

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। आइपीएल का ये दसवां सीजन चल रहा है। इससे पहले 9 सालों में इस टी20 टूर्नामेंट में कई शानदार रिकॉर्ड बने और कई रिकॉर्ड टूटे लेकिन एक ही दिन में दो-दो हैट्रिक पहले कभी नहीं देखी गईं। शुक्रवार को ये आंकड़ा भी पूरा हो गया। दिन के पहले मुकाबले में जहां वेस्टइंडीज के सैमुअल बद्री ने बैंगलोर की तरफ से खेलते हुए मुंबई के खिलाफ हैट्रिक ली। वहीं, रात होते-होते दूसरे मुकाबले में एक और हैट्रिक देखने को मिल गई, वो भी एक ऐसे खिलाड़ी के जरिए जो आइपीएल करियर का पहला मैच खेल रहा था। इस खिलाड़ी ने मैच में अपने पहले ओवर में भी विकेट लिया। उन्होंने कुल 5 विकेट हासिल किए।

loksabha election banner

- एक दिन में दूसरी हैट्रिक

पहले मैच में जहां बद्री ने सीजन की पहली हैट्रिक ली वहीं दूसरे मुकाबले में गुजरात लायंस के ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एंड्रयू टाइ ने भी ये कमाल कर दिया। ऑस्ट्रेलिया के 30 वर्षीय टाइ पहली बार आइपीएल मैच खेलने मैदान पर उतरे थे। उन्होंने ये कमाल पारी के अंतिम ओवर में किया। उन्होंने 20वें ओवर की पहली गेंद पर अंकित शर्मा (25) को मैकुलम के हाथों कैच आउट कराया। उसके बाद दूसरी गेंद पर उन्होंने मनोज तिवारी (31) को इशान किशन के हाथों कैच आउट कराया। जबकि तीसरी गेंद पर टाइ ने शरदुल ठाकुर को बोल्ड कर दिया। आइपीएल में अपना पहला मैच खेलते हुए टाइ ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 17 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। 

- दोनों हैट्रिक एक जैसी

आपको बता दें कि दिन के पहले मुकाबले में सैमुअल बद्री द्वारा ली गई हैट्रिक में भी दो खिलाड़ी कैच आउट हुए थे और एक खिलाड़ी बोल्ड हुआ था। ठीक टाइ की ही तरह बद्री के पहले दोनों विकेट कैच के जरिए मिले थे जबकि उनका भी तीसरा शिकार बोल्ड ही हुआ था। बद्री ने पार्थिव पटेल और मैक्लेंघन को कैच आउट कराया था जबकि तीसरी गेंद पर रोहित शर्मा को बोल्ड किया था।

- कौन हैं एंड्रयू टाइ? 

एंड्रयू टाइ ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर हैं। उन्होंने अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सिर्फ 5 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 5 विकेट दर्ज हैं। वहीं, ट्वंटी20 क्रिकेट के सभी रूपों में वो 51 मैच खेलते हुए 62 विकेट ले चुके हैं। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनके नाम 8 मैचों में 22 विकेट दर्ज हैं। टाइ पिछले साल भी गुजरात लायंस टीम का हिस्सा थे लेकिन इस बार जाकर उन्हें मैदान पर उतरने का मौका मिला।

- आइपीएल की 16वीं हैट्रिक, ये है पूरी लिस्ट

शुक्रवार को बद्री द्वारा आइपीएल में ली गई सीजन-10 की पहली हैट्रिक इस टूर्नामेंट के इतिहास की 15वीं हैट्रिक साबित हुई जबकि दूसरे मैच में टाइ की हैट्रिक आइपीएल की 16वीं हैट्रिक बनी। आइए जानते हैं कि अब तक आइपीएल में कब और किसने-किसने ली हैं हैट्रिक।

गेंदबाज, टीम, बनाम, सत्र

एल बालाजी, चेन्नई, पंजाब, 2008

अमित मिश्रा, दिल्ली, डेक्कन, 2008

मखाया नतिनी, चेन्नई, कोलकाता, 2008

युवराज सिंह, पंजाब, बेंगलूर, 2009

रोहित शर्मा, डेक्कन, मुंबई, 2009

युवराज सिंह, पंजाब, डेक्कन, 2009

प्रवीण कुमार, बेंगलूर, राजस्थान, 2010

अमित मिश्रा, डेक्कन, पंजाब, 2011

अजित चंदीला, राजस्थान, पुणे वॉरियर्स, 2012

सुनील नरेन, कोलकाता, पंजाब, 2013

अमित मिश्रा, सनराइजर्स, पुणे वॉरियर्स, 2013

प्रवीण तांबे, राजस्थान, कोलकाता, 2014

शेन वॉटसन, राजस्थान, सनराइजर्स, 2014

अक्षर पटेल, पंजाब, गुजरात, 2016

सैमुअल बद्री, बेंगलूर, मुंबई, 2017

एंड्रयू टाइ, गुजरात, पुणे, 2017

यह भी पढ़ेंः बद्री ने ऐसे ली आइपीएल-10 की पहली हैट्रिक

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.