PreviousNext

इयान चैपल ने कंगारू बल्लेबाजों से कहा, भारत में केवल स्वीप शॉट मत खेलना

Publish Date:Mon, 06 Feb 2017 12:33 PM (IST) | Updated Date:Mon, 06 Feb 2017 12:43 PM (IST)
इयान चैपल ने कंगारू बल्लेबाजों से कहा, भारत में केवल स्वीप शॉट मत खेलनाइयान चैपल ने कंगारू बल्लेबाजों से कहा, भारत में केवल स्वीप शॉट मत खेलना
इयान चैपल ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों से कहा है कि भारतीय स्पिनरों के खिलाफ केवल स्वीप शॉट से ही काम नहीं चलेगा।

नई दिल्ली, जेएनएन। फरवरी के अंतिम हफ्ते में भारत दौरे पर आ रही ऑस्ट्रेलियाई टीम की मुख्य चिंता भारत के स्पिनर हैं। इस बात को ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा और पूर्व खिलाड़ी कई बार बता चुके हैं। अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने भी ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारत दौरे पर स्पिनरों से सावधान रहने को कहा है।

चैपल ने कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को स्पिन के खिलाफ केवल स्वीप शॉट खेलना ही काम नहीं आएगा, बल्कि उन्हें अपने फुटवर्क को भी बेहतर बनाना होगा। चैपल ने लिखा है कि स्पिनर्स की काट तलाशे बिना ऑस्ट्रेलिया के लिए भारत में सीरीज जीतना बेहद मुश्किल हो सकता है।

चैपल ने ESPN के लिए लिखे गए कॉलम में भारतीय टीम की तारीफ की है। चैपल ने लिखा है कि भारत में जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम को स्पिनर्स के खिलाफ अच्छा खेलना होगा। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने लिखा है कि भारत अपने घर में शानदार खेल दिखा रहा है। उन्होंने लिखा है कि भारत ने अपनी पिछली 20 घरेलू सीरीज में से केवल एक ही सीरीज गंवाई है। भारत आखिरी बार 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ कोई सीरीज हारा था। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो उसने आखिरी बार 2004 में कोई टेस्ट सीरीज जीती थी।

चैपल के कॉलम में भारतीय टीम के लिए जमकर तारीफ देखने को मिली है। चैपल ने लिखा है कि आइपीएल के चलते विदेशी खिलाड़ी लगातार भारत आ रहे हैं और ऐसे में वे यहां के हालात से बहुत अच्छे से वाकिफ हैं। इसके बावजूद भारत का अपने घरेलू मैदानों पर मजबूत टीम बने रहना तारीफ के काबिल है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

चैपल ने खासतौर पर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन की तारीफ की। उन्होंने कहा कि भारत के पास हमेशा से अच्छे स्पिन गेंदबाज रहे हैं। इसके साथ ही मौजूदा भारतीय टीम का बल्लेबाजी क्रम भी बेहद मजबूत है। चैपल ने लिखा है कि आइपीएल के कारण भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी फील्डिंग में भी काफी सुधार कर लिया है।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Ian Chappell warns Australian batsmen to not play only sweep shot on Indian spinners(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

वीरेंद्र सहवाग ने बताया बीवी के मूड जैसी है भुवनेश्वर की गेंदबाजी, जानें कैसेरिकॉर्डों के बादशाह बन सकते हैं विराट कोहली
यह भी देखें