Move to Jagran APP

बरिंदर सरां और धवल कुलकर्णी ने प्रभावित किया

भारतीय युवा बल्लेबाजों ने धमाका किया, जिससे भारत ने दूसरे टी-20 मैच में एक शानदार जीत हासिल कर सीरीज में बराबरी की।

By sanjay savernEdited By: Published: Tue, 21 Jun 2016 06:36 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jun 2016 06:40 PM (IST)

(गावस्कर का कॉलम)

loksabha election banner

भारतीय युवा बल्लेबाजों ने धमाका किया, जिससे भारत ने दूसरे टी-20 मैच में एक शानदार जीत हासिल कर सीरीज में बराबरी की। इससे पहले कम पहचान वाले भारतीय गेंदबाजों ने जिंबाब्वे के बल्लेबाजी क्रम की धज्जियां उड़ाते हुए उन्हें 100 रन के भीतर समेट दिया। इससे बल्लेबाजों को आसान लक्ष्य मिला, जिसे हासिल करने में उन्होंने देरी नहीं दिखाई।

टीम मैनेजमेंट ने उन खिलाडिय़ों को बाहर का रास्ता दिखा दिया, जो पहले टी-20 मैच में टीम के मुताबिक प्रदर्शन करने में विफल रहे। इस कारण उनादकट और ऋषि धवन ड्रिंक्स लेकर दौड़ते नजर आए और उनकी जगह सरां और कुलकर्णी को मौका मिल गया। सरां और कुलकर्णी दोनों जिंबाब्वे के बल्लेबाजों के लिए खतरनाक साबित हुए। यहां इस बात को भी बल मिला कि कोई भी प्रयोग तब ही करें जब सीरीज आपकी जेब में हो। कुछ दिनों पहले ही सर रिचर्ड हेडली ने कुलकर्णी की तारीफ करते हुए कहा था कि वह जिस तरह सीधे दौड़ते हैं और जिस तरह का उनका संतुलित फॉलोथ्रू है वह मुझे पसंद है। एक महान गेंदबाज से इस तरह की प्रशंसा पाना बहुत बड़ी बात है।

सरां और कुलकर्णी दोनों ने हाल ही में संपन्न आइपीएल में अपनी टीम के लिए अच्छा काम किया था और उनका मनोबल भी ऊंचा रहा होगा। फिर भी दोनों को पहले टी-20 में मौका नहीं मिला। धवन व उनादकट जिन्हें अपनी फ्रेंचाइजी की तरफ से मुश्किल से कुछ ही मैच खेलने को मिले उन्हें जिंबाब्वे के खिलाफ खेलने का मौका मिल गया। परिणाम आश्चर्य में डालने वाला नहीं रहा, जिंबाब्वे के बल्लेबाजों ने इन दोनों गेंदबाजों की अच्छी खबर ली, खासकर अंतिम ओवरों में। उनादकट ने रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया है और उन्हें इस खेल के लंबे प्रारूप के लिए ही तैयार किया जाना चाहिए। टी-20 जैसे धूमधड़ाके वाले प्रारूप में खिलाने से उनका मनोबल टूट सकता है। राहुल लगातार प्रभावित कर रहे हैं। उनमें सारे गुण हैं, लेकिन शॉट चयन को लेकर उन्हें थोड़ा काम करना होगा, जिस कारण वह परेशानी में पड़ जाते हैं। मनदीप सिंह भी एक और प्रभावशाली युवा बल्लेबाज है। जिंबाब्वे ने सोते हुए शेर को जगा दिया है और इसके लिए वह खुद जिम्मेदार हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.