Move to Jagran APP

वाह! बिल्कुल धौनी की चाल चल रहे हैं विराट, ये आंकड़े आपको चौंका देंगे

कोहली अपनी बल्लेबाजी के साथ-साथ अपनी कप्तानी और आंकड़ों से भी सबको जवाब दे रहे हैं।

By ShivamEdited By: Published: Tue, 29 Nov 2016 07:20 PM (IST)Updated: Tue, 29 Nov 2016 07:48 PM (IST)

मोहाली। जब महेंद्र सिंह धौनी टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहकर गए तब विराट कोहली को लेकर सभी के दिल में तमाम सवाल थे। जैसे, क्या विराट अपने गुस्से पर काबू रख पाएंगे? क्या टेस्ट कप्तान के तौर पर उनका चयन सही है? क्या धौनी से उनकी तुलना की जा सकती है? उस समय कोहली शांत रहे और अब वो अपनी बल्लेबाजी के साथ-साथ अपनी कप्तानी और आंकड़ों से भी सबको जवाब दे रहे हैं। ये ताजा आंकड़े चौंकाने वाले हैं।

loksabha election banner

महेंद्र सिंह धौनी को जब टेस्ट कप्तान बनाया गया था तब शुरुआती 20 मैचों में उनकी कप्तानी में भारत ने 12 मैच जीते, छह मैच ड्रॉ रहे और दो मैच में भारत को हार मिली। धौनी द्वारा टेस्ट को अचानक अलविदा कहने के बाद पूरी जिम्मेदारी विराट के कंधों पर आ गई। विराट लगातार अपने बल्ले से आलोचकों का मुंह बंद करते गए और अब कप्तानी में भी उनके आंकड़े साबित करने लगे हैं कि वो धौनी से कम या ज्यादा नहीं, ठीक उनकी बराबरी पर चल रहे हैं।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

जी हां, विराट कोहली ने भी अपने शुरुआती 20 मैचों में कप्तानी करते हुए वही आंकड़े दर्ज किए हैं जो धौनी ने किए थे। उनकी कप्तानी में भी 20 मैचों में भारत को 12 में जीत मिली, छह मैच भारत ने ड्रॉ कराए और दो हारे। इससे साफ हो जाता है कि टेस्ट में भी कप्तान के तौर पर विराट अपनी साख जमाते जा रहे हैं। ये आंकड़े उनके सभी आलोचकों को जवाब देने के लिए काफी होंगे जो उन्हें कप्तान के तौर पर धौनी से कम आंक रहे थे।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.