PreviousNext

मैदान में जमकर गूंजा इस 19 वर्षीय खिलाड़ी का नाम, जमकर हुई छक्कों-चौकों की बरसात

Publish Date:Thu, 04 May 2017 11:51 PM (IST) | Updated Date:Fri, 05 May 2017 11:20 AM (IST)
मैदान में जमकर गूंजा इस 19 वर्षीय खिलाड़ी का नाम, जमकर हुई छक्कों-चौकों की बरसातमैदान में जमकर गूंजा इस 19 वर्षीय खिलाड़ी का नाम, जमकर हुई छक्कों-चौकों की बरसात
रिषभ पंत ने दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए गुरुवार रात एक ऐसी पारी खेली जिसे फैंस और विरोधी टीम के गेंदबाज लंबे अरसे तक याद रखेंगे।

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। हरिद्वार में जन्मे 19 वर्षीय रिषभ पंत ने दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए गुरुवार रात एक ऐसी पारी खेली जिसे फैंस और विरोधी टीम के गेंदबाज लंबे अरसे तक याद रखेंगे। उनकी पारी का प्रभाव कुछ ऐसा था कि हर ओर सिर्फ और सिर्फ रिषभ..रिषभ की गूंज थी। दिल्ली ने इस खिलाड़ी के दम पर एक ऐसा लक्ष्य हासिल किया जिसकी कम ही लोगों को उम्मीद थी।

- रिषभ की दमदार पारी

गुजरात की टीम ने दिल्ली को 209 रनों का विशाल लक्ष्य दिया था। दिल्ली की टीम में उनके कप्तान जहीर खान के अलावा ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस भी इस मैच से बाहर थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए उनका पहला विकेट भी 24 रन पर गिर गया और फिर पिच पर हुई रिषभ पंत की एंट्री। रिषभ ने 43 गेंदों पर 97 रनों की जोरदार पारी खेली जिस दौरान उन्होंने 225.58 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 9 छक्के और 6 चौके जड़ डाले। वो अपने पहले आइपीएल शतक से तो चूक गए लेकिन न सिर्फ उन्होंने फैंस का दिल जीता बल्कि इस टूर्नामेंट में अपनी टीम की आगे की उम्मीदों को भी बरकरार रखने में सबसे अहम योगदान दिया। दिल्ली ने ये मैच 7 विकेट से जीता।

- संजू सैमसन के साथ गजब की साझेदारी

इस दौरान रिषभ का पिच पर केरल के बल्लेबाज संजू सैमसन ने भी जमकर साथ दिया। सैमसन ने 31 गेंदों पर 61 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिस दौरान उन्होंने सात बेमिसाल छक्के जड़े। दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए 143 रनों की साझेदारी हुई जिसने मैच का पूरा रुख ही पलट डाला।

- तय किया था 10 लाख रुपये से 1.9 करोड़ रुपये का सफर

आइपीएल के इस सीजन की नीलामी में रिषभ पंत का आधार मूल्य दस लाख रुपये रखा गया था लेकिन अंडर-19 विश्व कप और घरेलू क्रिकेट में 18 साल की उम्र में धमाल मचाने के बाद उनकी चर्चाओं ने ऐसा जोर पकड़ा कि बोली 1.9 करोड़ रुपये तक जा पहुंची। रिषभ ने इस सीजन के पहले मैच में बैंगलोर के खिलाफ अर्धशतक (57) जड़ा था लेकिन उसके बाद से वो कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे। गुरुवार रात गुजरात के खिलाफ अहम समय में शानदार पारी खेलकर उन्होंने साबित कर दिया कि नीलामी में उन पर लगाया गया दांव गलत नहीं था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Rishabh Pant plays memorable innings against Gujarat Lions(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

चैपिंयंस ट्रॉफी के लिए इन खिलाड़ियों को मिल सकता है टीम इंडिया में मौका: देखें वीडियोटीम से बाहर चल रहे दो धुरंधरों ने मचाया धमाल, चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने की है उम्मीद?
यह भी देखें