Move to Jagran APP

टीम से बाहर चल रहे दो धुरंधरों ने मचाया धमाल, चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने की है उम्मीद?

भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे आइपीएल टीम गुजरात लायंस के दो धुरंधरों ने शानदार प्रदर्शन किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 04 May 2017 09:46 PM (IST)Updated: Fri, 05 May 2017 11:26 AM (IST)
टीम से बाहर चल रहे दो धुरंधरों ने मचाया धमाल, चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने की है उम्मीद?
टीम से बाहर चल रहे दो धुरंधरों ने मचाया धमाल, चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने की है उम्मीद?

[स्पेशल डेस्क], नई दिल्ली। इन दिनों भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे आइपीएल टीम गुजरात लायंस के दो धुरंधरों ने शानदार प्रदर्शन किया। दोनों ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ उन्हीं के किले में गेंदबाजों को छकाया। चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम का एलान करीब है, ऐसे में क्या इन दोनों का भारतीय टीम में वापसी का कोई मौका बनता है?

loksabha election banner

- रैना और कार्तिक का धमाल

गुजरात लायंस के कप्तान सुरेश रैना और अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने गुरुवार रात जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए विरोधी टीम के गेंदबाजों के पसीने छुड़ाए। रैना ने रन आउट होने से पहले 43 गेंदों पर 77 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें चार छक्के और पांच बेहतरीन चौके शामिल रहे। वहीं, दिनेश कार्तिक ने 34 गेंदों पर 65 रनों की बेहतरीन पारी खेली जिसमें पांच चौके और उतने ही छक्के शामिल रहे। इन दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 133 रनों की लाजवाब साझेदारी हुई जिसके दम पर गुजरात की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 208 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफल रही। हालांकि इन दोनों के अच्छा खेलने के बावजूद उनकी टीम हार गई।

- लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर, क्या मौके की है कोई उम्मीद?

सुरेश रैना की बात करें तो वो हाल में भारतीय टी 20 टीम का तो हिस्सा रहे हैं लेकिन तकरीबन दो साल से वो वनडे और टेस्ट टीम से बाहर हैं। आइपीएल इतिहास में सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में रैना का नाम सबसे ऊपर है। वो अब तक आइपीएल में 4493 रन बना चुके हैं। इस आइपीएल सीजन में वो तीन अर्धशतकीय पारियां खेल चुके हैं और अच्छे फॉर्म में नजर आ रहे हैं, ऐसे में उनके दिल में भी टीम इंडिया में वापसी की चाहत फिर से उमड़ रही होगी क्योंकि जल्द ही चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम का एलान संभव है। वहीं, दूसरी ओर हैं दिनेश कार्तिक जो टेस्ट और टी 20 भारतीय टीम से सात सालों से बाहर हैं जबकि वनडे में वो तीन सालों से बाहर हैं। कार्तिक का भी इस आइपीएल में प्रदर्शन संतोषजनक रहा है। हालांकि वनडे टीम में महेंद्र सिंह धौनी की मौजूदगी और विकेटकीपर-बल्लेबाजों की एक लंबी कतार का इंतजार करना उनकी वापसी की उम्मीदों को बल नहीं देता नजर आ रहा है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.