Move to Jagran APP

जबरदस्त: चैंपियंस ट्रॉफी से पहले इस पाकिस्तानी ने जड़ा तिहरा शतक, कर दिया कमाल

पाकिस्तान के एक खिलाड़ी ने चैंपियंस ट्रॉफी से पहले 50 ओवर के खेल में ट्रिपल सेंचुरी जमा दी। जानिए कौन है ये बल्लेबाज़?

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 25 May 2017 11:39 AM (IST)Updated: Fri, 26 May 2017 10:05 AM (IST)
जबरदस्त: चैंपियंस ट्रॉफी से पहले इस पाकिस्तानी ने जड़ा तिहरा शतक, कर दिया कमाल
जबरदस्त: चैंपियंस ट्रॉफी से पहले इस पाकिस्तानी ने जड़ा तिहरा शतक, कर दिया कमाल

नई दिल्ली, जेएनएन। चैंपियंस ट्रॉफी का आगाज 01 जून से होना है और इसके लिए सभी टीमें अपनी तैयारी में जुटी हैं। भारतीय टीम को इस टूर्नामेंट में अपना पहला मैच पाकिस्तान की टीम से ही खेलना है। ये टूर्नामेंट इंग्लैंड में होगा और इसके लिए कल टीम इंडिया इंग्लैंड के लिए रवाना भी हो गई है।

loksabha election banner

इस पाकिस्तानी मे जमाया तिहरा शतक 

भारत और पाक का ये मैच तो इंग्लैंड में खेला जाएगा, लकिन इससे हज़ारों किलोमीटर दूर एक पाकिस्तानी खिलाड़ी ने ऐसा कमाल कर दिखाया है, जिससे इंग्लैंड में खेलने वाली उनकी टीम के सीनियर खिलाड़ियों को जरूर प्रेरणा मिलेगी। 26 साल के बिलाल इरशाद अहमद ने पाकिस्तान में इंटर क्लब क्रिकेट चैंपियनशिप के मुकाबले ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए वो कर दिखाया जो आज तक इंटरनेशनल क्रिकेट में भी नहीं हुआ है। बिलाल ने 50 ओवर के मैच में तिहरा शतक जमाने का कमाल कर दिखाया। अपनी धमाकेदार पारी के दौरान बिलाल अहमद ने 320 रनों की पारी खेली और इतने रन बनाने के लिए उन्होंने सिर्फ 175 गेंदों का सामना किया और 9 छक्के के साथ 42 चौके भी लगाए।

411 रन से दिलाई जीत

बिलाल अहमद ने कमाल शहीद अलम बक्स क्रिकेट क्लब की ओर से खेलते हुए किया। पीसीबी फजल मोहम्मद इंटर क्लब क्रिकेट चैंपियनशिप टूर्नामेंट में खेलते हुए बिलाल ने ये पारी खेली और जाकिर हुसैन के साथ दूसरे विकेट के लिए 364 रनों की साझेदारी भी की। बिलाल के सामने अल रहमान सीसी के गेंदबाज़ों की एक ना चली। बिलाल की 320 रनों की पारी की बदौलत ही उनकी टीम ने 50 ओवर में 556 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया और उनकी टीम ने इस मुकाबले में 411 रनों से जीत दर्ज की।

रोहित शर्मा के नाम दर्ज है ये रिकॉर्ड

आपको बता दें कि वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोर भारतीय बल्लेबाज़ रोहित शर्मा का है। शर्मा ने अभी तक वनडे क्रिकेट में दो बार दोहरा शतक जमाया है और उनका सर्वश्रेष्ट स्कोर 266 रन का है। रोहित शर्मा ने ये रिकॉर्ड पारी श्रीलंका के खिलाफ 2014 में खेली थी। रोहित शर्मा के अलावा वनडे में दोहरा शतक लगाने वाले खिलाड़ियों में सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, मार्टिन गप्टिल और क्रिस गेल का नाम भी शामिल है। घरेलू क्रिकेट में तो ऐसी पारियां अमूमन देखने को मिल जाती है और उम्मीद करते हैं कि किसी दिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी कोई खिलाड़ी ऐसी पारी खेलेगा।

पाकिस्तान की टीम की हालत इस समय कुछ खास नहीं है और उम्मीद की जानी चाहिए कि अपने जूनियरों के ऐसे प्रदर्शन से जरूर सीनियर टीम के खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करने को उत्साहित होंगे।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.