Move to Jagran APP

आइपीएल में पहली बार हुआ ऐसा, जब क्रिकेट फैंस ने देखा ये नज़ारा

मुंबई इंडियंस और पुणे सुपरजाएंट के बीच खेले गए मुकाबले में वो हो गया जो आइपीएल के इतिहास में पहले कभी भी नहीं हुआ था।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 21 May 2017 05:20 PM (IST)Updated: Mon, 22 May 2017 12:15 PM (IST)
आइपीएल में पहली बार हुआ ऐसा, जब क्रिकेट फैंस ने देखा ये नज़ारा

नई दिल्ली, प्रदीप सहगल। आइपीएल के इतिहास में आज कुछ ऐसा हो गया, जो आज से पहले तक कभी भी नहीं हुआ था। मुंबई इंडियंस और पुणे सुपर जाएंट के खिलाफ खेले जा रहे फाइनल मुकाबले में वो हो गया, जो आइपीएल के पिछले 10 सालों के इतिहास में कभी भी नहीं हुआ था। मुंबई की टीम ने पुणे को 01 रन से हराकर तीसरी बार आइपीएल का खिताब अपने नाम कर लिया, लेकिन इस मैच में पूरी दुनिया ने कुछ ऐसा भी देखा जो उन्होने पहले कभी नहीं देखा था।

loksabha election banner

पहली बार फैन्स ने देखा ये नज़ारा

आइपीएल के इतिहास में आज महेंद्र सिंह धौनी इस टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा फाइनल खेलने वाले खिलाड़ी बन गए। धौनी और रैना दोनों ने ही ने आज से पहले तक 6-6 आइपीएल फाइनल खेले थे। लेकिन आज मैदान पर उतरते ही धौनी गुजरात लायंस के कप्तान सुरेश रैना को पीछे छोड़कर आगे निकल गए। इसके साथ ही साथ आइपीएल के इतिहास में ये पहला मौका रहा जब धौनी एक कप्तान के तौर पर नहीं बल्कि एक खिलाड़ी के तौर पर आइपीएल का फाइनल मुकाबला खेलेने के लिए उतरे। इससे पहले के सभी आइपीएल फाइनल माही ने बतौर कप्तान ही खेलें थे।

कोई नहीं है धौनी की टक्कर में

पुणे सुपर जाएंट के लिए खेलने से पहले धौनी चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान थे और उन्होंने अपने नेतृत्व में चेन्नई की टीम को 6 बार आइपीएल के फाइनल में पहुंचाया। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने साल 2008, 2010, 2011, 2012, 2013 और 2015 में खिताब के लिए फाइनल फाइट की। हालांकि चेन्नई की टीम 2 ही बार आइपीएल की ट्रॉफी उठाने में कामयाब हुई थी। चेन्नई की टीम ने इस खिताब को लगातार 2 बार जीता था। धौनी ने 2010 और 2011 में इस खिताब को जीतकर लगातार दो बार इस टूर्नामेंट को जीतने का रिकॉर्ड बनाया था। धौनी के अलावा कोई भी कप्तान इस उपलब्धि को अभी तक नहीं दोहरा पाया है। 

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.