Move to Jagran APP

धौनी के बारे में इस विदेशी खिलाड़ी ने बोल दी ऐसी बात, जान कर खुश हो जाएंगे आप

बेन स्टोक्स ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को लेकर एक बात कही है। जिससे भारत में धौनी की लोकप्रियता के बारे में पता चलता है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 17 Apr 2017 03:40 PM (IST)Updated: Mon, 17 Apr 2017 06:16 PM (IST)
धौनी के बारे में इस विदेशी खिलाड़ी ने बोल दी ऐसी बात, जान कर खुश हो जाएंगे आप
धौनी के बारे में इस विदेशी खिलाड़ी ने बोल दी ऐसी बात, जान कर खुश हो जाएंगे आप

बेंगलरू, जेएनएन। आइपीएल सीज़न 10 के सबसे महंगे खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को लेकर एक बात कही है। जिससे भारत में धौनी की लोकप्रियता के बारे में पता चलता है। भारतीय टीम के खिलाड़ियों में धौनी सबसे लोकप्रिय क्रिकेटरों में से एक हैं, इस बात को देसी खिलाड़ियों के साथ-साथ विदेशी खिलाड़ी भी भली-भांति जानते हैं। तभी तो बेन स्टोक्स ने धौनी को लेकर अब ये बड़ा बयान दिया है।

loksabha election banner

स्टोक्स ने धौनी पर बोली ये बड़ी बात

राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का कहना है कि महेंद्र सिंह धौनी जहां जाते हैं, वह पुणे की टीम का घरेलू मैदान बन जाता है। स्टोक्स को रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ मैन ऑफ द मैच चुना गया। स्टोक्स से जब मैच के बाद एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में मौजूद दर्शकों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘अगर आपकी टीम में धौनी हैं तो आप कहीं भी जाएं हर मैदान आपका घरेलू मैदान होता है’।

आपको बता दे कि स्टोक्स ने ऐसा इसलिए कहा, क्योंकि पुणे की टीम जहां-जहां पर भी मैच खेलने जाती है वहां-वहां पर स्टेडियम में धौनी-धौनी की गूंज सुनाई देती है।

पुणे ने बैंगलोर के सामने 162 रनों का लक्ष्य रखा था। बैंगलोर की टीम पूरे 20 ओवर खेलने के बाद नौ विकेट खोकर 134 रन ही बना सकी। स्टोक्स ने इस मैच में 18 रन देकर तीन विकेट लिए। स्टोक्स ने बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और शेन वॉटसन के दो अहम विकेट लिए थे। इनके अलावा उन्होंने एडम मिलने को भी अपना शिकार बनाया था।

मैच के बाद स्टोक्स ने कहा, ‘जब हम बल्लेबाजी कर रहे थे तभी हमने विकेट को परख लिया था। इसलिए हम बेहतर समझ के साथ गेंदबाजी करने गए। साथ ही हमने अपनी रणनीति का अच्छे से पालन किया’।

उन्होंने कहा, ‘हमारी कोशिश फुल लेंथ गेंद डालने से बचने की थी, क्योंकि इन पर ही रन बनने थे। हमने फिर धीमी गेंदें की और गुड लेंथ पर की। हमारा स्कोर थोड़ा कम था, लेकिन हमने बेहतरीन गेंदबाजी कर इसकी भरपाई की’।

स्टोक्स ने कहा, ‘शुरू के कुछ मैच अच्छे नहीं रहे। हमारे पास कुछ अच्छे गेंदबाज हैं। उम्मीद है हम आगे भी अच्छा करेंगे’।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.