Move to Jagran APP

अंतिम 5 ओवरों में हैदराबाद ने दो बार तोड़ी कोलकाता की उम्मीदें और जीत लिया मैच

बुधवार रात आइपीएल-9 के एलिमिनेटर मुकाबले में हैदराबाद ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 22 रन से हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया। इस मैच में यूं तो काफी ऐसे पल आए जिसने कोलकाता को बैकफुट पर ढकेला लेकिन एक बात ऐसी रही जिसने हैदराबाद को हमेशा कोलकाता से

By ShivamEdited By: Published: Thu, 26 May 2016 01:44 AM (IST)Updated: Thu, 26 May 2016 01:56 AM (IST)
अंतिम 5 ओवरों में हैदराबाद ने दो बार तोड़ी कोलकाता की उम्मीदें और जीत लिया मैच

नई दिल्ली। बुधवार रात आइपीएल-9 के एलिमिनेटर मुकाबले में हैदराबाद ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 22 रन से हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया। इस मैच में यूं तो काफी ऐसे पल आए जिसने कोलकाता को बैकफुट पर ढकेला लेकिन एक बात ऐसी रही जिसने हैदराबाद को हमेशा कोलकाता से आगे रखा। क्या थी ये रणनीति आइए जानते हैं।

loksabha election banner

ये भी पढ़ेंः कानपुर के इस 22 वर्षीय गेंदबाज ने फैंस और गावस्कर का दिल जीता

दरअसल, टी20 क्रिकेट में पावरप्ले के अलावा अंतिम 5 ओवर काफी महत्वपूर्ण माने जाते हैं। इन्हीं ओवरों में कई बार रनों का आंकड़ा फर्श से अर्श पर जाता हुआ नजर आता है तो कई बार रन रेट अर्श से फर्श पर आ गिरता है लेकिन हैदराबाद की रणनीति ने उन्हें इस मामले में दो बार आगे रखा। पहला तब जब वो बल्लेबाजी कर रहे थे और दूसरा तब जब वे गेंदबाजी कर रहे थे, दोनों ही मौकों पर अंतिम पांच ओवरों में उन्होंने जमकर प्रदर्शन किया। जब बल्लेबाजी की तो 15 ओवर तक उनका स्कोर 109/3 था लेकिन अंतिम 5 ओवरों में 53 रन बनाकर स्कोर 162 तक पहुंचा दिया। वहीं, जब गेंदबाजी करने आए तो कोलकाता की टीम का स्कोर 15वें ओवर तक 110/4 था लेकिन अगले 5 ओवर में हैदराबाद ने उनके 4 विकेट गिराए और महज 30 रन ही बनने दिए। इसके साथ ही उन्होंने 22 रन से मैच जीता और फाइनल की उम्मीदें कायम रखीं।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.