Move to Jagran APP

IPL को पहले मैच से ही लग सकता है बड़ा झटका, जानिए क्या है बड़ी समस्या

हैदराबाद में होने वाले आइपीएल सीज़न 10 के सभी रांची शिफ्ट किए जा सकते हैं। इसके पीछे एक खास वजह है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 22 Mar 2017 01:21 PM (IST)Updated: Wed, 22 Mar 2017 04:37 PM (IST)
IPL को पहले मैच से ही लग सकता है बड़ा झटका, जानिए क्या है बड़ी समस्या
IPL को पहले मैच से ही लग सकता है बड़ा झटका, जानिए क्या है बड़ी समस्या

नई दिल्ली, प्रदीप सहगल। आइपीएल शुरू होने में लगभग दो हफ्ते का समय बचा है, लेकिन आइपीएल के सीज़न 10 को लेकर अभी भी काफी मुद्दों पर संशय बरकरार है। हैदराबाद के फैंस और फ्रेंजाइजी के लिए तो ये संशय चिंता का विषय बन गया है। इस चिंता के पीछे एक खास वजह है।

loksabha election banner

सनराइजर्स हैदराबाद पिछले सीजन की चैंपियन टीम है। इंडियन प्रीमियर लीग के नियमों के मुताबिक डिफेंडिग चैंपियन के घरेलू मैदान पर ही अगले सीजन के उद्घाटन मैच और फाइनल मैच को आयोजित करवाया जाता है। तो इस सीजन का उद्घाटन समारोह 5 अप्रैल को और 21 मई को फाइनल मैच हैदराबाद के उप्पल मैदान पर होना है। लेकिन अब खबरें आ रही हैं कि इस सीजन में हैदराबाद में होने वाले सभी मैच रायपुर को दिए जा सकते हैं। इसकी वजह है बीसीसीआइ द्वारा राज्य संघों को फंडिंग न दिया जाना।

हैदराबाद क्रिकेट एसोशिएशन (एचसीए) फंडिंग के सूखे से जूझ रहा है। हालांकि इसके लिए कई बार बीसीसीआइ से अपील की जा चुकी है, लेकिन बोर्ड ने फंड रिलीज़ नहीं किया है। तो ऐसे में एचसीए के 120 कर्मी (ग्राउंडसमैन को मिलाकर) मार्च के पहले हफ्ते से हड़ताल पर चले गए हैं। क्योंकि उन्हें पिछले दो महीने से उनका वेतन नहीं मिला है। एचसीए के कर्मियों की हड़ताल जल्द खत्म होती नहीं दिख रही है। तो ऐसे में ये लगभग-लगभग तय माना जा रहा है कि हैदराबाद के सभी मैच रायपुर शिफ्ट किए जा सकते हैं। सभी मुकाबले नहीं तो शुरुआती मैचों के साथ तो ऐसा किया ही जा सकता है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

हैदराबाद से अगर मैच शिफ्ट किए गए तो ये पहला मौका नहीं होगा जब सनराइजर्स हैदराबाद के मैचों को स्थानांतरित किए जाएगा। 7 साल पहले 2010 में भी जब तेलंगाना को अलग राज्य बनाए जाने को लेकर आंदोलन चल रहा था, तब भी हैदराबाद के मुकाबलों को मुंबई और नागपुर शिफ्ट किया गया था। बहरहाल अभी भी इस सीजन की शुरुआत होने में दो हफ्ते का समय बाकी है। बीसीसीआइ अगर एचसीए के लिए फंड रिलीज़ कर देता है तो इस समस्या का समाधान निकल सकता है।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.