Move to Jagran APP

दिल्ली का फैसला सही साबित हुआ, लय में लौटा 36 गेंदों पर शतक जड़ने वाला ये दिग्गज

दिल्ली में पंजाब के खिलाफ हुए मुकाबले में कोरी एंडरसन ने अपना जलवा बिखेरा, मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता और आगे के मैचों के लिए उम्मीदें जगा दी हैं।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 16 Apr 2017 11:33 AM (IST)Updated: Sun, 16 Apr 2017 03:22 PM (IST)
दिल्ली का फैसला सही साबित हुआ, लय में लौटा 36 गेंदों पर शतक जड़ने वाला ये दिग्गज
दिल्ली का फैसला सही साबित हुआ, लय में लौटा 36 गेंदों पर शतक जड़ने वाला ये दिग्गज

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। 2014 की शुरुआत में वनडे क्रिकेट में 36 गेंदों पर शतक जड़कर खलबली मचाने वाले न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर कोरी एंडरसन से क्रिकेट फैंस व उनकी टीम को हमेशा ही उम्मीदें रहती हैं। आइपीएल में कोरी एंडरसन का सफर अब तक उतार-चढ़ाव भरा रहा है लेकिन मौजूदा यानी आइपीएल के दसवें सीजन में कोरी कुछ बड़ा करते नजर आ सकते हैं। दिल्ली में पंजाब के खिलाफ हुए मुकाबले में इस खिलाड़ी ने अपना जलवा बिखेरा, मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता और आगे के मैचों के लिए उम्मीदें जगा दी हैं।

loksabha election banner

- पंजाब के खिलाफ कोरी का धमाल

आइपीएल-10 में इससे पहले कोरी एंडरसन को पुणे के खिलाफ खेलने का मौका मिला था लेकिन उस मैच में उन्हें ज्यादा कुछ करने का मौका नहीं मिला। वो दो रन बनाकर नाबाद रहे और उनकी टीम ने ये मैच 97 रनों से जीता भी। हालांकि शनिवार को पंजाब के खिलाफ उन्हें काफी समय मिला और इसका उन्होंने फायदा भी उठाया। कोरी ने पंजाब के खिलाफ 22 गेंदों पर नाबाद 39 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को 188 के शानदार स्कोर तक पहुंचा दिया। अपनी इस पारी में उन्होंने तीन चौके और तीन शानदार छक्के जड़े। यही नहीं, इसके बाद गेंदबाजी में भी उन्होंने संयमित प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने तीन ओवरों में 23 रन देकर दक्षिण अफ्रीकी धुरंधर डेविड मिलर का विकेट भी हासिल किया। कोरी एंडरसन और सैम बिलिंग्स (55) के शानदार प्रदर्शन के दम पर दिल्ली ने ये मैच 51 रनों से जीता जो उनकी लगातार दूसरी जीत साबित हुई।

- दिल्ली का ये फैसला सही साबित हुआ

दिल्ली डेयरडेविल्स में कोच के रूप में पूर्व भारतीय दिग्गज राहुल द्रविड़ मौजूद हैं और कप्तान हैं दिग्गज गेंदबाज जहीर खान। इन दोनों के फैसलों में भी इनका अनुभव झलकता है। दरअसल, पिछले मैच में दिल्ली ने वेस्टइंडीज के धुआंधार खिलाड़ी कार्लोस ब्रेथवेट को हटाकर कोरी एंडरसन को मौका दिया था। कप्तान और कोच को भरोसा था कि ये खिलाड़ी जल्द लय में लौटेगा, पहले मैच में कोरी को मौका तो नहीं मिला लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने खुद को साबित कर दिया। कोरी ने जनवरी में बांग्लादेश के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच में 41 गेंदों पर नाबाद 94 रनों की धुआंधार पारी खेली थी जिसके बाद से एक बार फिर उनके बल्ले की गरज सुनाई देने पड़ी थी।
दिल्ली में पंजाब के खिलाफ मिली जीत के बाद कोरी के बयान में भी उनका उत्साह और बढ़ा हुआ मनोबल नजर आया, कोरी ने साफ शब्दों में अपनी पारी को टीम के लिए मददगार बताया और टीम के बाकी खिलाड़ियों के प्रदर्शन की भी सराहना की।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.