Move to Jagran APP

विकेट चटकाने में अव्वल रहे भुवनेश्वर, लेकिन इस मामले में रह गए ‘फिसड्डी’

आइपीएल 10 में सनराइजर्स हैदराबाद के भुवनेश्वर कुमार भले ही विकेट लेने के मामले में टॉप पर रहे हों लेकिन एक मामले में वो बाकी गेंदबाज़ों से पीछे रह गए।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 22 May 2017 02:11 PM (IST)Updated: Tue, 23 May 2017 12:35 PM (IST)
विकेट चटकाने में अव्वल रहे भुवनेश्वर, लेकिन इस मामले में रह गए ‘फिसड्डी’
विकेट चटकाने में अव्वल रहे भुवनेश्वर, लेकिन इस मामले में रह गए ‘फिसड्डी’

नई दिल्ली, प्रदीप सहगल। आइपीएल के 10वें सीजन में भुवनेश्वर कुमार सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ रहे। सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलने वाले भुवी ने इस टूर्नामेंट में 26 विकेट चटकाए। भले ही भुवनेश्वर विकेट लेने के मामले में टॉप पर रहे हों लेकिन एक मामले में पीछे रह गए।

loksabha election banner

यहां पर पीछे रह गए भुवनेश्वर

भुवनेश्वर कुमार ने आइपीएल 10 में 14 मैच खेले। इन 14 मुकाबलों में भुवी ने 26 बल्लेबाज़ों को पवेलियन की राह दिखाई और इस टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा विकेट लेकर पर्पल कैप पर कब्ज़ा जमाया। लेकिन एक मामले में भुवी काफी पीछे रह गए। दरअसल भले ही भुवनेश्वर ने आइपीएल 10 में सबसे ज़्यादा विकेट लिए लेकिन वो इस टूर्नामेंट में एक भी मेडन ओवर नहीं फेंक सके।

 स्टीव स्मिथ की इस छोटी सी ‘नादानी’ ने पुणे के हाथ से छीना IPL का ताज

उनादकट ने इस मामले में मारी बाज़ी

पुणे सुपर जाएंट की तरफ से आइपीएल खेलने वाले जयदेव उनादकट सबसे ज़्यादा विकेट लेने के मामले में नंबर दो पर रहे। उनादकट ने 12 मैचों में 24 विकेट अपने किए। लेकिन मेडन ओवर फेंकने वाले गेंदबाज़ों की लिस्ट में उनादकट का नाम टॉप पर है। इस आइपीएल में उनादकट ने सबसे ज़्यादा 3 मेडन ओवर फेंके। वहीं मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह ने 2 तो बैंगलोर के अनिकेत चौधरी ने भी दो ही ओवर मेडन फेंके। सबसे ज़्यादा मेडन ओवर फेंकने वाले गेंदबाज़ों की लिस्ट में बुमराह दूसरे तो अनिकेत तीसरे स्थान पर रहे।

इस मामले में टॉप 9 खिलाड़ियों में से चार खिलाड़ी भारत के हैं। जिसमें ऊपर बताए गए नामों के अलावा अमित मिश्रा भी सातवें नंबर पर शामिल हैं। वहीं, भुवनेश्वर की कुल की गई गेंदों की बात करें तो उन्होंने आइपीएल 10 में 314 गेंदें कीं और 369 रन लुटाए। 

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.