Move to Jagran APP

इस महिला क्रिकेटर ने कर दिया ऐसा कमाल, जो सचिन, द्रविड़ और विराट भी नहीं कर पाए

न्यूज़ीलैंड की एक महिला क्रिकेटर ने ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है। जिसे सिर्फ एक ही पुरूष क्रिकेटर बना पाया था।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 27 Feb 2017 09:55 AM (IST)Updated: Tue, 28 Feb 2017 08:00 AM (IST)
इस महिला क्रिकेटर ने कर दिया ऐसा कमाल, जो सचिन, द्रविड़ और विराट भी नहीं कर पाए
इस महिला क्रिकेटर ने कर दिया ऐसा कमाल, जो सचिन, द्रविड़ और विराट भी नहीं कर पाए

ऑकलैंड, जेएनएन। सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है। लगता नहीं कि सचिन के सभी रिकॉर्ड्स को मौजूदा दौर का कोई भी बल्लेबाज़ तोड़ पाएगा। हालांकि विराट कोहली की तुलना सचिन से जरूर होती है और अागे भी होती रहेगी, लेकिन कोहली के लिए भी ये कारनामा करना मुश्किल ही लगता है। सचिन ने क्रिकेट में बहुत से रिकॉर्ड बनाए लेकिन कुछ रिकॉर्ड ऐसे भी हैं जहां तक सचिन भी नहीं पहुंच पाए। ऐसा ही एक रिकॉर्ड है जिसे न तो सचिन, द्रविड़ ही बना सके और ना ही इस रिकॉर्ड तक अभी विराट ही पहुंच पाए हैं। भारतीय दिग्गजों को तो छोड़िए दुनिया का सिर्फ एक पुरुष बल्लेबाज़ है जो इस रिकॉर्ड तक पहुंचा है। उसका नाम है कुमार संगकारा।

loksabha election banner

संगकारा के नाम दर्ज़ है ये अनोखा रिकॉर्ड

श्रीलंका के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज़ रहे कुमार संगकारा के नाम एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज़ है। संगकारा ने लगातार 4 वनडे मैच में शतक लगाने का कारनामा किया हुआ है। संगकारा के इस रिकॉर्ड की बराबरी कोई पुरुष क्रिकेटर तो नहीं कर पाया, लेकिन एक महिला क्रिकेटर ने इस मुकाम को जरूर हासिल कर लिया है। न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम की बल्लेबाज एमी सैटरथ्वेट ने रविवार को ऑकलैंड में आस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए पहले एकदिवसीय मैच में नाबाद 102 रनों की पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।

एमी सैटरथ्वेट ने की संगकारा की बराबरी

इसके साथ ही सैटरथ्वेट अंतर्राष्ट्रीय महिला क्रिकेट में पहली खिलाड़ी बन गईं, जिन्होंने लगातार चार वनडे मैचों में शतक लगाने का कीर्तिमान रचा। इस मामले में उन्होंने श्रीलंका के दिग्गज विकेटकीपर-बल्लेबाज कुमार संगकारा की बराबरी कर ली।

(4 वनडे मुकाबलों में 4 शतक लगाने वाली एमी सैटरथ्वेट)

सैटरथ्वेट ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाने से पहले लिंकन में पाकिस्तान के खिलाफ हुई तीन मैचों की श्रृंखला में नाबाद 137, नाबाद 115 और 123 रनों की पारियां खेली थीं।

 क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

सैटरथ्वेट के करियर का यह छठा शतक है। न्यूजीलैंड ने सैटरथ्वेट, कप्तान सूजी बेट्स (55) और कैटी मार्टिन (43) की बदौलत आस्ट्रेलिया से मिले 276 रनों के लक्ष्य को 49.1 ओवरों में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.