Move to Jagran APP

भारत व ऑस्ट्रेलिया के ये रिस्ट स्पिनर्स वनडे सीरीज में निभाएंगे अहम भूमिका

वनडे सीरीज में रिस्ट स्पिनर्स की अहम भूमिका रहेगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 15 Sep 2017 06:23 PM (IST)Updated: Fri, 15 Sep 2017 06:29 PM (IST)
भारत व ऑस्ट्रेलिया के ये रिस्ट स्पिनर्स वनडे सीरीज में निभाएंगे अहम भूमिका

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर एस्टरन एगर ने कहा कि भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज में रिस्ट स्पिनर्स अहम भूमिका निभाएंगे। दोनों देशों के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत रविवार से होगी। सिमित ओवरों के प्रारूप में रिस्ट स्पिनर्स के महत्व के बारे में उन्होंने कहा कि ऐसे स्पिनर्स दोनों ओर गेंद को स्पिन करा सकते हैं और इसी वजह से वो किसी भी टीम के लिए अहमियत रखते हैं। 

loksabha election banner

रिस्ट स्पिनर की तारीफ करते हुए एगर ने कहा कि ऐसे गेंदबाज विकेट लेने की क्षमता रखते हैं। ऐसे गेंदबाज अच्छी अटैकिंग गेंदबाजी ऑप्शन साबित हो सकते हैं और उन्हें खेलना आसान नहीं होता। हालांकि रात के मुकाबले में ऐसे गेंदबाज को खेलना ज्यादा मुश्किल होगा। एगर ने एडम जम्पा, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के बारे में कहा कि ये तीनों ही रिस्ट स्पिनर हैं और अपनी-अपनी टीमों के लिए इस वनडे सीरीज में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। इन गेंदबाजों को स्पिन फ्रेंडली विकेट की कोई जरूरत नहीं है। ये सभी गेंदबाज कमाल के हैं खास तौर पर एडम जम्पा के पास कई तरह की गेंदें हैं और उन्हें पता है कि इन्हें कब इस्तेमाल करना है। ये देखना दिलचस्प होगा कि ये सारे गेंदबाज किस तरह की गेंदबाजी करते हैं। 

लेफ्ट आर्म स्पिनर एगर ने उम्मीद जताई कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया की तरफ से प्लेइंग इलेवन में एडम जम्पा के साथ टीम में शामिल किया जाएगा। हालांकि सबकुछ विकेट पर निर्भर करेगा। जम्पा टीम के मुख्य स्पिनर होंगे क्योंकि उन्होंने आइपीएल और पिछली सीरीज में अच्छी गेंदबाजी की थी। अगर विकेट स्पिनर के लायक हुआ तो इस बात की संभावना है कि हमारी टीम में दोनों स्पिन गेंदबाजों को मौका मिले। एगर ने वर्ष 2013 में अपना इंग्लैंड के खिलाफ एशेज में अपना टेस्ट डेब्यू किया था और नंबर 11 पर बल्लेबाजी करते हुए 98 रन भी बनाए थे। मुझे इस बात की खुशी है कि मेरी टीम में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापसी हुई। मैंने जैसा प्रदर्शन किया उससे मैं खुश हूं। 

एगर ने दो वर्ष पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे मैच खेला था लेकिन उन्हें विश्वास है कि अगर उन्हें मौका मिला तो वो अच्छा प्रदर्शन करेंगे। इसके लिए उन्होंने अच्छी तैयारी भी की है। मैंने वर्ष 2015 के बाद से काफी तैयारी की है और मैं अपने खेल को अच्छी तरह से जानता हूं। खुद पर विश्वास काफी जरूर है और अगर आपके साथ ऐसा नहीं है तो चीजें आपके हक में नहीं होती। इस वक्त मेरा आत्मविश्वास काफी उपर है और मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं। धवन के टीम में नहीं होने के बारे में एगर ने कहा कि ये हमारे हक में हैं लेकिन उन्होंने ये भी कहा कि मैं उनकी पत्नी के स्वस्थ्य होने की कामना करता हूं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.