Move to Jagran APP

निडर कोहली ने कहा कि इस इंग्लिश रफ्तार के सौदागर से कोई परेशानी नहीं

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उन्हें बायें हाथ के इस तेज गेंदबाज की विरोधी टीम में मौजूदगी से कोई परेशानी नहीं है।

By ShivamEdited By: Published: Wed, 25 Jan 2017 08:20 PM (IST)Updated: Thu, 26 Jan 2017 09:41 AM (IST)
निडर कोहली ने कहा कि इस इंग्लिश रफ्तार के सौदागर से कोई परेशानी नहीं

विशेष संवाददाता, कानपुर। इंग्लैंड टी-20 टीम के एक्स फैक्टर बनकर आए तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स से भारतीय कप्तान परेशान नहीं हैं। इंग्लिश आक्रमण भले ही अपने तेज गेंदबाज की 150 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से आने वाले गेंदों से भारतीय बल्लेबाजों को परेशान करना चाहता हो, लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उन्हें बायें हाथ के इस तेज गेंदबाज की विरोधी टीम में मौजूदगी से कोई परेशानी नहीं है, क्योंकि मैं अपने करियर में इस रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले कई गेंदबाजों का सामना कर चुका हूं। भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टी20 गुरुवार को खेला जाना है।

loksabha election banner

कोहली ने कहा कि मैंने उन्हें गेंदबाजी करते हुए ज्यादा नहीं देखा है। इंग्लैंड की टीम मिल्स को टी-20 विशेषज्ञ के तौर पर लाई है। उसके पास भले ही इस प्रारूप के लिए ज्यादा कौशल हो। मैं उसे थोड़ा देखने के बाद, शायद दूसरे मैच के बाद ही उसके बारे में टिप्पणी कर सकता हूं, लेकिन उसकी रफ्तार बिल्कुल भी समस्या नहीं है। मुझे लगता है कि मैं अब तक काफी 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाले गेंदबाजों को खेल चुका हूं। इसमें कोई शक नहीं कि इंग्लिश टीम में मौजूद खिलाड़ी अच्छे हैं।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

चहल व रसूल के पास मौका

इंडियन प्रीमियर लीग में युजवेंद्र चहल और परवेज रसूल की अगुआई कर चुके कोहली ने कहा कि तीन टी-20 मैचों की सीरीज में इन दोनों स्पिनरों के पास सबसे छोटे प्रारूप का विशेषज्ञ गेंदबाज बनने का सुनहरा मौका रहेगा। रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को टी-20 सीरीज से विश्राम दिया गया है और इसलिए स्पिन विभाग की जिम्मेदारी चहल और रसूल जैसे युवा गेंदबाजों पर होगी। कोहली ने कहा कि इन गेंदबाजों को आइपीएल में खेलने का अच्छा अनुभव है जो यहां भी काम आएगा। जिन खिलाडि़यों को टीम में लिया गया है, उन्होंने आइपीएल और घरेलू टी-20 में अच्छा प्रदर्शन किया है। वे किफायती रहे हैं और सही क्षेत्र में गेंदबाजी करते हैं। उन्हें अभी तक बड़ी सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिला। इसलिए यह उनके पास टी-20 विशेषज्ञ के रूप में अपनी जगह पक्की करने का अच्छा मौका होगा। अगर मैं चहल की बात करूं तो सभी ने उनका प्रदर्शन देखा है और दूसरी तरफ रसूल मेरे साथ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर का हिस्सा रहे हैं। वह मेरी कप्तानी में मेरे साथ खेले हैं। मैं उनसे वाकिफ हूं और वह काफी आश्वस्त हैं।

रैना पर है भरोसा

काफी समय बाद टीम में वापसी कर रहे सुरेश रैना के बारे में उन्होंने कहा कि वह टी-20 विश्व कप के बाद से अभी तक नहीं खेले हैं, जबकि हमने इस अंतराल में काफी टेस्ट मैच भी खेले हैं। जाहिर सी बात है इसमें काफी बड़ा फासला है, लेकिन हमें अभी भी भरोसा है कि वह टी-20 जैसे फटाफट क्रिकेट प्रारूप में आज भी बहुत बेहतर कर सकते हैं। यही कारण है कि वह टीम इंडिया का हिस्सा हैं, क्योंकि हमें उन पर भरोसा है। उन्होंने कहा कि कई खिलाडि़यों के लिए खुद को साबित करने का अच्छा मौका है यह सीरीज।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.