Move to Jagran APP

अच्छा प्रदर्शन करके टेस्ट टीम में वापसी करना चाहता है ये भारतीय बल्लेबाज

भारतीय टीम का ये बल्लेबाज अच्छे प्रदर्शन के जरिए टेस्ट टीम में वापसी करना चाहता है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 11 Jul 2017 08:28 PM (IST)Updated: Wed, 12 Jul 2017 12:50 PM (IST)
अच्छा प्रदर्शन करके टेस्ट टीम में वापसी करना चाहता है ये भारतीय बल्लेबाज
अच्छा प्रदर्शन करके टेस्ट टीम में वापसी करना चाहता है ये भारतीय बल्लेबाज

नई दिल्ली, प्रेट्र। करुण नायर इस महीने के आखिर में भारत 'ए' टीम के साथ अपने पहले दक्षिण अफ्रीकी दौरे में अच्छा प्रदर्शन करके टेस्ट टीम में वापसी करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। नायर को श्रीलंका दौरे के लिए टेस्ट टीम में नहीं चुना गया और उनकी जगह रोहित शर्मा को लिया गया। इंग्लैंड के खिलाफ 303 रन की पारी खेलने के बाद नायर ने केवल चार पारियां ही खेलीं। 

loksabha election banner

नायर ने कहा, 'मुझे टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं के फैसले का सम्मान करना होगा। मेरा ध्यान अभी भारत 'ए' के दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर है। यह मेरे लिए नया अनुभव होगा। मैं इससे पहले कभी दक्षिण अफ्रीका नहीं गया इसलिए मैं वहां की तैयारियां कर रहा हूं और वहां अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं। इस 25 वर्षीय बल्लेबाज ने अब तक छह टेस्ट मैचों की सात पारियों में 374 रन बनाए हैं। 

उन्होंने कहा, 'मुझे मौकों का बेहतर फायदा उठाना चाहिए था। अगर आप मेरी पिछली पारियों को देखो तो मैंने दो बार अच्छी शुरुआत की थी और मुझे उन्हें बड़े स्कोर में बदलना चाहिए था। लेकिन बल्लेबाज के साथ ऐसा होता कि आप अच्छी शुरुआत करते हो, लेकिन उसे बड़े स्कोर में नहीं बदल पाते। अब इस पर बात करने का कोई मतलब नहीं है। मैं अगले सत्र की तैयारियों में लगा हूं और उसमें बेहतर करने की कोशिश करूंगा। मैं भाग्यशाली रहा जो मुझे अंतिम एकादश में जगह मिली। मैं बहुत खुश था। मैंने अपने साथियों से और टेस्ट क्रिकेट खेलकर नईं चीजें सीखीं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.