Move to Jagran APP

'उसे टी20 वर्ल्ड कप टीम में होना...' इस भारतीय विकेटकीपर पर फिदा हुए स्टुअर्ट ब्रॉड, कार्तिक और पंत पर अटकी फैंस की सुई

दिसंबर 2022 में एक घातक कार दुर्घटना के बाद खेल से 14 महीने से अधिक समय तक दूर रहने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने इस साल आईपीएल में में वापसी की है। पंत की वापसी पर इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड का मानना ​​​​है कि जून में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत भारतीय टीम का हिस्सा होंगे।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Wed, 17 Apr 2024 10:07 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2024 10:07 PM (IST)
लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ ऋषभ पंत। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। जैसे-जैसे टीम इंडिया की 2024 टी20 वर्ल्ड कप टीम की घोषणा की तारीख नजदीक आ रही है, अंतिम 15 के दावेदार नामों को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं। इस साल का आईपीएल सभी दावेदारों के लिए अहम है और उनमें से एक टीम में वापसी करने वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत भी हैं।

loksabha election banner

दिसंबर 2022 में एक घातक कार दुर्घटना के बाद खेल से 14 महीने से अधिक समय तक दूर रहने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने इस साल आईपीएल में में वापसी की है। उन्होंने डीसी के पहले छह मैचों में दो अर्धशतक बनाए हैं। पंत मौजूदा सीजन में कैपिटल्स के लिए अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं पंत ने 157.72 की स्ट्राइक रेट से 194 रन बनाए हैं।

स्टुअर्ट ब्रॉड ने की ऋषभ पंत की सिफारिश

पंत की वापसी पर इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड का मानना ​​​​है कि जून में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत भारतीय टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में चयनित होंगे। स्टॉर स्पोर्ट्स से बात करते हुए ब्रॉड ने कहा कि सीजन शुरू होने पर उन्हें पंत की फिटनेस पर संदेह था, लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच के दौरान एक विशेष शॉट खेलने के बाद वह संदेह भी दूर हो गया।

यह भी पढ़ें- क्‍या MS Dhoni खेलेंगे IPL 2025? सीएसके के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना ने एक शब्‍द में दिया जवाब, वायरल हुआ वीडियो

इस शॉट पर फिदा हुए ब्रॉड

स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा, भारतीय टीम के चयन को लेकर थोड़ा विवाद है। शायद ऋषभ पंत ही वो शख्स हैं जिनके बारे में काफी चर्चा हो रही है। एक शॉट था जिसे मैंने केकेआर के खिलाफ खेलते हुए देखा था, डीप स्क्वायर लेग पर छह रन के लिए एक नो-लुक फ्लिक। जिस पल उसने वह शॉट खेला, मैंने सोचा, उसे उस टी20 वर्ल्ड कप टीम में होना चाहिए। वह तैयार है।

'वह एक मैच विजेता है'

ब्रॉड ने आगे कहा, वह इतने लंबे समय तक खेल से बाहर रहा है। वह कप्तान है, वह विकेटकीपर है, वह 3, 4, 5 बल्लेबाजी कर रहा है, लेकिन जैसे ही उसने वह शॉट खेला... यह निर्धारित नहीं था, उसने लाइन देखी और यह छह रन के लिए चला गया। मैंने सोचा, उस आदमी को खेलना होगा। इससे मुझे पता चलता है कि उसकी मैच शार्पनेस पहले से ही तेज है। वह एक मैच विजेता है, इसलिए मुझे लगता है कि अगर मैं चयनकर्ता होता, तो वह वर्ल्ड कप टीम में मेरा विकेटकीपर होता।

यह भी पढे़ं- Video: 'शाहरुख से मिलवाओ यार...' RR के स्टार खिलाड़ी की पूरी हुई दिल की मुराद, किंग खान ने बनाया दिन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.