Move to Jagran APP

'क्रिकेट के भगवान' का आज 51वां जन्मदिन, युवी-सुरेश से लेकर जय शाह तक ने लिखा ये प्यारा मैसेज

भारत के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का आज 51वां जन्मदिन है। उनके जन्मदिन पर कई क्रिकेटर्स ने उन्हें बधाई दी है। सचिन तेंदुलकर ने वनडे क्रिकेट में 18426 रन और टेस्ट क्रिकेट में 15921 रन बनाया है। सचिन ने 100 शतक बनाए जिसमें वनडे में 49 और टेस्ट क्रिकेट में 51 शतक शामिल थे। भारत के लिए 664 अंतरराष्ट्रीय मैचों में तेंदुलकर ने 34357 रन बनाए।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Published: Wed, 24 Apr 2024 11:54 AM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2024 11:54 AM (IST)
सचिन तेंदुलकर के 51वां जन्मदिन पर कई क्रिकेटर्स ने उन्हें बधाई दी।(फोटो सोर्स: सचिन तेंदुलकर इंस्टाग्राम हैंडल)

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Sachin Tendulkar Birthday। 'क्रिकेट के भगवान' का आज 51वां जन्मदिन है। भले ही उन्होंने साल 2013 में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था, लेकिन आज भी जब वो स्टेडियम में कदम रखते हैं तो फैंस 'सचिन-सचिन' चीयर करना नहीं भूलते। 100 शतक जड़ने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज के जन्मदिन पर दुनियाभर के क्रिकेटर्स उन्हें बधाई दे रहे हैं।

loksabha election banner

युवी-सुरेश ने दी 'पाजी' को बधाई

पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने लिखा,"जन्मदिन मुबारक हो पाजी! मैदान पर गेंदबाजों की धुनाई करने से लेकर जीवन के लक्ष्यों को हासिल करने तक, आप ही वह कारण हैं जिससे मैंने जीवन में ऊंचे लक्ष्य बनाना सीखा (और कभी-कभी मैदान पर भी ) मैं आपके लिए ढेर सारा प्यार, अच्छे स्वास्थ्य और हमेशा खुशियों की कामना करता हूं।"

सुरेश रैना ने लिखा, जन्मदिन मुबारक हो पाजी(सचिन तेंदुलकर) आपके शानदार करियर ने लाखों लोगों को प्रेरित किया है और मैदान के अंदर और बाहर आपकी कृपा मानक स्थापित करती रहती है। आपके शानदार कवर ड्राइव की तरह आपके शानदार स्वास्थ्य, प्रसन्नता की कामना करता हूं।"

प्रज्ञान ओझा ने लिखा,"जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं पाजी! आपके अच्छे स्वास्थ्य और ख़ुशी की कामना करता हूँ। "प्रकार सच कभी छुपता नहीं है, ठीक है वेसे ही तुम्हारी चमक आने वाली मूर्ति को हमेशा के लिए दिशा मिल जाएगी।"

जय शाह ने दी बधाई

बीसीसीआई कोषाध्य जय शाह ने लिखा, "क्रिकेट के महान खिलाड़ी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। चूंकि वह आज 51 वर्ष के हो गये! उन्होंने बल्ले से अपनी वीरता और मैदान के अंदर और बाहर चरित्र के बेदाग प्रदर्शन से दुनिया भर में लाखों लोगों को प्रेरित किया है। मास्टर ब्लास्टर को हार्दिक शुभकामनाएं।"

सचिन तेंदुलकर के करियर पर एक नजर

सचिन तेंदुलकर ने वनडे क्रिकेट में 18,426 रन और टेस्ट क्रिकेट में 15,921 रन बनाया है। सचिन ने 100 शतक बनाए, जिसमें वनडे में 49 और टेस्ट क्रिकेट में 51 शतक शामिल थे।

सचिन ने 2013 में वानखेड़े स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने 200वें टेस्ट मैच के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। भारत के लिए 664 अंतरराष्ट्रीय मैचों में तेंदुलकर ने 34,357 रन बनाए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.